Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: लखीमपुर खीरी के BJP विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने छोड़ी पार्टी, जाएंगे अखिलेश यादव के साथ

UP Chunav: लखीमपुर खीरी के BJP विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने छोड़ी पार्टी, जाएंगे अखिलेश यादव के साथ

UP Election 2022: बाला प्रसाद अवस्थी चार बार से विधायक हैं.

UP Election 2022: बाला प्रसाद अवस्थी चार बार से विधायक हैं.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. इस बीच लखीमपुर खीरी की धौरहरा सीट से भाजपा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी (Bala Prasad Awasthi) समाजवादी पार्टी का दामने के लिए पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं. वह चार बार विधायक रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, अवस्‍थी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में ब्राम्हणों की उपेक्षा के कारण इस्‍तीफा दिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखीमपुर खीरी. यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) का संग्राम शुरू होने से पहले दल-बदल की सियासत चरम पर है. खासकर भारतीय जनता पार्टी के पाले से टूटकर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले नेताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है. पहले स्वामी प्रसाद मौर्य, फिर उनके समर्थक विधायकों के बाद अब एक और बीजेपी विधायक के टूटने की खबरें आ रही हैं. ये विधायक लखीमपुर खीरी के हैं, जो केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ किसानों के हंगामे के कारण पिछले कुछ महीनों से चर्चा में है. लखीमपुरी खीरी की भाजपा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी (Bala Prasad Awasthi) भी सपा में शामिल होने वालों की जमात में शामिल बताए जा रहे हैं. ताजा खबरों के मुताबिक अवस्थी सपा नेता व पूर्व मंत्री मनोज पांडेय के साथ समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, लखीमपुर खीरी की धौरहरा विधानसभा सीट के पार्टी विधायक बाला प्रसाद अवस्थी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में ब्राम्हणों की उपेक्षा के चलते इस्तीफा दिया है. इससे पहले बिल्सी से ब्राम्हण विधायक राधा कृष्ण शर्मा भी भाजपा छोड़ चुके हैं. बाला प्रसाद अवस्थी किसान भी रहे हैं और छात्र राजनीति से शुरुआत करके चार बार विधानसभा में पहुंचने में सफल रहे हैं.

बता दें कि अब तक भाजपा के 3 मंत्री और 11 विधायक इस्‍तीफा दे चुके हैं, जिसमें स्‍वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और डॉ धर्म सिंह सैनी जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं. वैसे इस बीच कांग्रेस, बसपा और सपा के कई नेताओं ने भी भाजपा का दामन थामा है.

भाजपा छोड़ने वाले विधायकों की सूची
1. स्वामी प्रसाद मौर्य
2. भगवती सागर
3. रोशनलाल वर्मा
4. विनय शाक्य
5.अवतार सिंह भाड़ाना
6.दारा सिंह चौहान
7.बृजेश प्रजापति
8.मुकेश वर्मा
9.राकेश राठौर
10.जय चौबे
11.माधुरी वर्मा
12.आर के शर्मा
13. बाला प्रसाद अवस्थी
14.डॉ धर्म सिंह सैनी

Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, Lakhimpur Kheri News, UP Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर