Home /News /uttar-pradesh /

Lakhimpur Kheri Violence Updates: घायल स्थानीय पत्रकार रमन की भी मौत, अब तक गई 9 जानें

Lakhimpur Kheri Violence Updates: घायल स्थानीय पत्रकार रमन की भी मौत, अब तक गई 9 जानें

लखीमपुर खीरी हिंसक झड़प

लखीमपुर खीरी हिंसक झड़प

Lakhimpur Kheri Latest News: परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस में शव की पुष्टि की है. इस हिंसक झड़प में अब तक चार किसानों व पत्रकार समेत पांच लोगों की मौत हो चुकी है. उधर इस घटना के खिलाफ सियासत भी चरम सीमा पर है.

    लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प में एक स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप (Journalist Raman Kashyap) की भी मौत हो गई. रमन घटना की कवरेज के दौरान हिंसक झड़प में घायल हुए थे. रमन कश्यप निघासन क्षेत्र के निवासी थे. परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस में शव की पुष्टि की है. इस हिंसक झड़प में अब तक चार किसानों व पत्रकार समेत पांच लोगों की मौत हो चुकी है. उधर इस घटना के खिलाफ सियासत भी चरम सीमा पर है.

    दरअसल, कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी की टिप्पणी का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के समर्थकों के बीच तिकुनिया में हिंसक झड़प रविवार को आठ लोगों की मौत हो गई. किसानों का आरोप है कि मंत्री के बेटे ने प्रदर्शन के दौरान उनपर गाड़ी चढ़ा दी, जिसमें चार किसानों की मौत हो गई. इससे नाराज किसानों ने काफिले की दो गाड़ियों को फूंक दिया और तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

    मंत्री के बेटे समेत 14 के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज 
    हिंसक झड़प के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है. जानकारी के अनुसार, इस मामले में अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्‍या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. लखीमपुर के तिकुनिया थाने में उनके खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश, दुर्घटना और बलवा की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. यह एफआईआर बहराइच नानपारा के जगजीत सिंह की तहरीर पर दर्ज की गई है.

    (रिपोर्ट: मनोज कुमार शर्मा)

    Tags: Lakhimpur incident, Lakhimpur Kheri, Lakhimpur Kheri Kisan Protest, Lakhimpur Kheri News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर