Home /News /uttar-pradesh /

आज लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी, योगी सरकार से नहीं मिली है परमिशन

आज लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी, योगी सरकार से नहीं मिली है परमिशन

कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

Lakhimpur Kheri Ruckus: केसी वेणुगोपाल ने यूपी के मुख्य सचिव को पत्र भेजा था, जिसमें कहा गया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल छह अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जाएगा.

    लखीमपुर खीरी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज यानी बुधवार को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जाएंगे. राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सचिन पायलट और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी होंगे. कुल पांच लोगों का प्रतिनिधिमंडल राहुल गांधी के साथ रहेगा. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल को लखनऊ से लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति मांगी है. हालांकि मिल रही जानकारी के मुताबिक सरकार की तरफ से उन्हें अनुमति नहीं दी गई है. दरअसल, जिला प्रशासन ने शांति व्यवस्था का हवाला देते हुए जिले में धारा 144 लगाई है और किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं की एंट्री पर रोक लगाई है.

    केसी वेणुगोपाल ने यूपी के मुख्य सचिव को पत्र भेजा था, जिसमें कहा गया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल छह अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जाएगा. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से कहा है कि राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश के कई राजनीतिक दलों और पश्चिम बंगाल के एक प्रमुख दल (तृणमूल कांग्रेस) के नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दी है, लेकिन कांग्रेस के नेताओं को अनुमति नहीं दी जा रही है. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को भी दौरा करने की अनुमति दी जाए। मगर योगी सरकार ने अनुमति नहीं दी है.

    दिल्ली में करेंगे प्रेस कांफ्रेंस
    लखीमपुर खीरी जाने से पहले राहुल गांधी सुबह 10 बजे दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी जाने पर अड़ीं हुई हैं. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी सीतापुर के अस्थायी जेल में बंद प्रियंका गांधी से भी मिल सकते हैं. सीतापुर पुलिस ने प्रियंका गांधी को शांति भांग समेत अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया है.

    Tags: Lakhimpur incident, Lakhimpur Kheri News, Lakhimpur Kheri Ruckus, Rahul gandhi, Rahul gandhi latest news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर