...जब सड़क पर बाइक सवार 'लुटेरा' बनकर निकले SP को दरोगा ने दबोचा
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

...जब सड़क पर बाइक सवार 'लुटेरा' बनकर निकले SP को दरोगा ने दबोचा
लुटेरा बनकर पुलिस की मुस्तैदी जांचने वाले लखीमपुर खीरी एसपी सतेंद्र कुमार

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में देर रात गश्त कर रही पुलिस के सामने चौंकाने वाली घटना हुई. दरअसल जिले के एसपी सतेंद्र कुमार पुलिस की मुस्तैदी जांचने के लिए खुद ही लुटेरा बनकर सड़क पर निकल गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2020, 11:59 AM IST
  • Share this:
मनोज शर्मा

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में एक महिला से लूट की सूचना पर देर रात हड़कम्प मच गया. दरअसल, खीरी एसपी सतेंद्र कुमार (SP Satendra Kumar) कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए बाइक पर सवार होकर शहर की सड़कों पर निकल पड़े. एसपी ने वायरलेस से अपनी गाड़ी और हुलिया बताते हुए लूट की एक फर्जी सूचना दी. कहीं-कहीं तो सन्नाटा दिखा तो कहीं पुलिस चेकिंग करती नज़र आई.

जब सतेंद्र कुमार खीरी शहर के मेन रोड पर पहुंचे तो वहां चेकिंग कर रहे एक दरोगा ने उन्हें दबोच लिया. एसपी ने अपनी पहचान न बताते हुए भागने का प्रयास किया तो दरोगा ने अगले पहिए में डंडा फंसाकर गाड़ी जाम कर दी. इस दौरान उसने एसपी की तलाशी ली. एसपी ने जब हेलमेट उतारा तो अपने कप्तान को देख दरोगा साहब हक्का-बक्का रह गए. एसपी ने दरोगा की सजगात पर खुशी जाहिर की और और तत्काल दरोगा को इनाम देने की घोषणा की. एसपी के इस ऑपरेशन की चर्चा पूरे लखीमपुर खीरी में है.



एसपी ने खुद 112 पर फर्जी लूट की सूचना प्रसारित करवाई
एसपी सतेंद्र कुमार ने बताया कि एक फर्जी लूट की सूचना प्रसारित की गई कि 4 अज्ञात लुटेरे दो बाइक पर सवार हैं और एक महिला की चेन लूटकर भागे हैं. सूचना 112 पर दी गई थी. इसका उद्देश्य ये था कि क्या शहर में गश्त सही से हो रही है? और क्या लूट की किसी घटना के होने पर अपराधी को फौरन पकड़ा जा सकता है? इस सूचना पर डॉन बॉस्को के पास तिराहे पर एक चौकी इंचार्ज, दो सिपाही और एक होमगार्ड ने हमें पकड़ लिया.



कई जगह मुस्तैद नहीं मिली पुलिस
पुलिस कप्‍तान ने बताया िकि इसके बाद शहर में अन्य जगहों पर जांच की गई, एक-दो जगह पर रोकने की कोशिश की गई. कुछ जगहों पर गश्त बहुत अच्छी नहीं है. इस संबंध में संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिया जा रहा है. वहीं, जिन्होंने हमें पकड़ा, उन्हें इनाम दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज