होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Election Results 2022: लखीमपुर खीरी की सभी 8 सीटों BJP आगे, 2017 में भी भगवा ने लहराया था परचम

UP Election Results 2022: लखीमपुर खीरी की सभी 8 सीटों BJP आगे, 2017 में भी भगवा ने लहराया था परचम

Lakhimpur News: तिकोनिया कांड के आरोपी आशीष मिश्रा की रिहाई का भी असर पड़ सकता है.

Lakhimpur News: तिकोनिया कांड के आरोपी आशीष मिश्रा की रिहाई का भी असर पड़ सकता है.

Lakhimpur Assembly Seat Results: बता दें कि, किसान आंदोलन और तिकोनिया कांड के कारण सत्तारूढ़ दल के लिए यहां थोड़ी मुसीब ...अधिक पढ़ें

लखीमपुर खीरी. उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सभी सातों चरणों का चुनाव संपन्‍न हो चुका है. अब सबकी निगाहें गुरुवार को आने वाले चुनाव परिणाम पर हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले की 8 सीटों पर आगे चल रही है. इस समय बीजेपी 110 सीट और सपा 68 सीटों पर आगे है. बीएसपी 5 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 2 और अन्य 2 सीटों पर आगे है. 2017 के विधानसभा चुनाव में जिले की इन आठों विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने अपना परचम लहराया था. इस बार के विधानसभा चुनाव में पिछले रिकॉर्ड की परीक्षा होनी है. गौरतलब है कि, भाजपा ने 8 में से 7 सीटों पर सिटिंग एमएलए को टिकट दिया है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में चौथे चरण में वोटिंग हुई थी. लखीमपुर खीरी जिले में 8 विधानसभा सीटें पलिया, निघासन, गोला गोकर्णनाथ, श्री नगर, धौरहरा, लखीमपुर, कसता और मोहम्मदी हैं.

बता दें कि लखीमपुर सदर में भाजपा ने विधायक योगेश वर्मा तो सपा ने पूर्व विधायक उत्कर्ष वर्मा को मैदान में उतारा है. बसपा ने मोहन वाजपेयी को टिकट दिया है. इससे मुकाबला और दिलचस्प हो चला है. खीरी में सियासत किस करवट जाएगी, इस पर सबकी नजर है. आपको बता दें कि, किसान आंदोलन और तिकोनिया कांड के कारण सत्तारूढ़ दल के लिए यहां थोड़ी मुसीबत हो सकती है. तिकोनिया कांड के आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) की रिहाई का भी असर पड़ सकता है.

Assembly Election Results 2022 Live Update: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 5 राज्यों में सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना

आशीष मिश्रा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे हैं. लखीमपुर सदर विधानसभा सीट पर 2017 के चुनाव की बात करें तो यहां बीजेपी के योगेश वर्मा ने जीत दर्ज की थी. लखीमपुर सदर विधानसभा सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प है.

लखीमपुर कांड के बाद बढ़ी है परेशानी
दरअसल, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की परेशानी लखीमपुर के तिकोनिया हिंसा मामले के बाद बढ़ी हुई है. 3 अक्टूबर 2021 को हुए तिकोनिया हिंसा मामले में उनके बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया था. इस हिंसा में चार किसान समेत आठ लोगों की मौत हुई थी. आशीष मिश्रा पर किसानों पर एसयूवी चढ़ाने का आरोप लगा था. उन्हें इस मामले में जेल भी जाना पड़ा. पिछले दिनों वे जमानत पर रिहा किए गए हैं. ऐसे में हर किसी की निगाहें अजय मिश्रा टेनी पर टिकी थीं. खीरी में ब्राह्मण मतदाता पहले से ही अजय मिश्र टेनी और उनके बेटे के पक्ष में रहा है. जबकि किसान उनके पक्षधर लखीमपुर में हुई हिंसा का विरोध लगातार करते आए हैं.

UP Election Results 2022 Live Update: सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, पोस्‍ट बैलट के बाद खुलेगी EVM

बीजेपी की वापसी की संभावना
सीएनएन न्यूज 18, टाइम्स नाउ, रिपब्लिक टीवी और न्यूज एक्स चैनलों के एग्जिट पोल के अनुसार, उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 326 व 211 के बीच सीट और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेतृत्व वाले गठबंधन को 160 से 171 के बीच सीट मिलने का अनुमान है. हालांकि यह एग्जिट पोल है. इसके नतीजे अनुमान पर आधारित हैं. 10 मार्च को वास्तविक नतीजे आएंगे.

Tags: Ashish Mishra, BJP, BSP Leader Mayawati, CM Yogi, Lakhimpur Kheri case, Lakhimpur News, Minister Ajay Mishra Teni, Priyanka gandhi, Samajwadi party, UP news, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections 2022, Uttar Pradesh Elections, यूपी विधानसभा चुनाव 2022, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का रिजल्ट

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें