Viral VIDEO: मुर्गे की गंध सूंघते हुए बिरयानी की दुकान में पहुंचा मगरमच्छ, डर के मारे भागने लगे लोग

लखीमपुर खीरी में एक बिरयानी की दुकान में मगरमच्छ घुसने से हड़कंप मच गया. (Photo: News 18)

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मगरमच्छ (Crocodile) को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह लगातार काफी देर तक नियंत्रण में नहीं आया. 2 घंटे तक वह टीम को दुकान में छकाता रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    मनोज शर्मा

    लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में लगातार मगरमच्छ (Crocodile) आबादी की तरफ आ रहे हैं. अभी कुछ दिनों पहले यहां बजाज चीनी मिल के वाटर टैंक में एक मगरमच्छ मिला था, जिसे घंटों मशक्कत के बाद वन विभाग ने रेस्क्यू (Rescue) किया. अब सम्पूर्ण नगर में एक बिरयानी की दुकान में मगरमच्छ पहुंच गया. उसे देखते ही हड़कंप मच गया. दुकानदार और ग्राहक दुकान छोड़कर भाग खड़े हुए. देखते ही देखते वहां काफी भीड़ इकट्ठा हो गई. इसके बाद वन विभाग की टीम सूचना पर पहुंची और मगरमच्छ को रेस्क्यू किया. लोगों का कहना है ि‍कि मुर्गे की खुशबू को सूंघ कर मगरमच्‍छ दुकान में घुसा होगा.

    ताजा मामला लखीमपुर खीरी के थाना सम्पूर्णनगर कस्बे की मार्केट का है. यहां मुश्ताक बिरयानी दुकान में एक मगरमच्छ घुसने से हड़कंप मच गया. लोगों ने बतया कि मगरमच्छ बिरयानी की दुकान के काउंटर के पास जाकर खड़ा हो गया और दुकानदार की तरफ देखने लगा. अचानक सामने मगरमच्छ को देख दुकान में भगदड़ मच गई. मौके पर लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना वन विभाग को फोन से दी. मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और मगरमच्छ को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह लगातार काफी देर तक नियंत्रण में नहीं आया. 2 घंटे तक वह टीम को दुकान में छकाता रहा.



    कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ पर काबू पाया. इसके बाद रस्सियों से बांधकर उसे जीप में डाला और जंगल में ले जाकर छोड़ दिया.

    जंगल से घिरा है इलाका
    बता दें ये इलाका जंगल से जुड़ा होने के चलते यहां बरसात के दौरान जंगली जानवर अक्सर आबादी में आ जाते हैं. इससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लोगों का कहना है मगरमच्छ मांसाहारी जानवर है, मुर्गे की खुशबू को सूंघते हुए दुकान पर आ गया होगा. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मगरमच्छ को देखने वालों की भारी भीड़ दुकान के आसपास इकट्ठा रही.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.