लखीमपुर खीरी: क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों के लिए शुरु हुई योगा क्लास
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

लखीमपुर खीरी: क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों के लिए शुरु हुई योगा क्लास
क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों के लिए शुरु हुई योगा क्लास

लखीमपुर खीरी जिले के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में युवक, महिलाएं और बच्चे रह रहे हैं. वह पिछले एक महीने से अधिक समय से क्वारंटाइन सेंटर रुके हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 12:21 PM IST
  • Share this:
लखीमपुर खीरी. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को फिट रखने के लिए इन दिनों योग की क्लास शुरू की गई है. दरअसल देश में लगाए गए लॉकडाउन के बाद कई राज्यों से लखीमपुर खीरी पहुंचे करीब 195 नेपाली नागरिकों को जिले की अलग-अलग तहसील क्षेत्र में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. बता दें कि लखीमपुर खीरी में 18 क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं जिसमें एक हजार से अधिक लोग क्वारंटाइन किए गए हैं. जबकि धौराहरा तहसील क्षेत्र में पड़ने वाले एक निजी स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 195 विदेशी नेपाली को रखा गया है.

क्या बोले डीएम 

लखीमपुर खीरी जिले के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में युवक, महिलाएं और बच्चे रह रहे हैं. वह पिछले एक महीने से अधिक समय से क्वारंटाइन सेंटर रुके हुए हैं. उन्होंने बताया कि ये लोग डिप्रेशन में न चले जाये इस लिए इन लोगों को मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए योगा करा कर शारीरिक धूप से और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए योगा करवाया जा रहा है. डीएम के मुताबिक लोगों के दिमाग में कोई निगेटिविटी ना भरे इसके लिए ये कार्यक्रम शुरू किया गया है. मैं नेपाली नागरिकों को भी धन्यवाद दूंगा कि इस कार्यक्रम में वह लोग लगातार हमें सहयोग कर रहे हैं.



यूपी में अबतक 2115 केस, 36 लोगों की कोरोना से मौत
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 2115 केस सामने आए हैं. जिनमें 1602 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 2115 में से 477 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 36 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश के 60 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. जिनमें से 7 जिले वर्तमान में कोरोना से मुक्त होने में सफल हुए हैं. 15 जिलों में अभी भी कोरोना का कोई केस नहीं मिला.

(रिपोर्ट: मनोज कुमार)

ये भी पढे़ं:

CM योगी आदित्यनाथ की प्रवासी मजदूरों से अपील- धैर्य रखें, वापसी के लिए बनाई जा रही कार्ययोजना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज