Home /News /uttar-pradesh /

लखीमपुर खीरी हिंसा: सरकार की बड़ी कर्रवाई, SP विजय ढुल को हटाकर वेटिंग में डाला, इस IPS को मिली जिम्मेदारी

लखीमपुर खीरी हिंसा: सरकार की बड़ी कर्रवाई, SP विजय ढुल को हटाकर वेटिंग में डाला, इस IPS को मिली जिम्मेदारी

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर तिकोनिया पुलिस स्टेशन में दो अलग-अलग FIR दर्ज की गई हैं.

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर तिकोनिया पुलिस स्टेशन में दो अलग-अलग FIR दर्ज की गई हैं.

Lakhimpur Kheri Violence: शासन ने लखनऊ पुलिस आयुक्तालय में तैनात 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव सुमन को लखीमपुर खीरी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है. लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में किसानों की तहरीर पर पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा और उसके साथियों के खिलाफ हत्‍या समेत संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया था. आरोपी न्यायिक हिरासत में जेल में हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश शासन ने लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के डेढ़ माह के भीतर वहां के पुलिस अधीक्षक (Superintendents of Police) को हटा दिया है और उनकी जगह नये पुलिस अधीक्षक की तैनाती की है. शासन ने शुक्रवार की रात भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के तीन अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करते हुए लखीमपुर खीरी में नये अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी है.

    शासन ने लखनऊ पुलिस आयुक्तालय में तैनात 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव सुमन को लखीमपुर खीरी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है, जबकि वहां के पुलिस अधीक्षक 2012 बैच के आईपीएस विजय ढुल (IPS Vijay Dhull) को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्‍बद्ध करते हुए प्रतीक्षारत कर दिया है.

    मणिपुर में बड़ा उग्रवादी हमला, असम राइफल के कमांडिंग अफ़सर की पत्नी-बच्चे समेत 7 की मौत

    शासन ने 2016 बैच के आईपीएस अमित कुमार आनन्‍द को अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मुरादाबाद से पुलिस उप आयुक्‍त लखनऊ पुलिस आयुक्तालय में तैनाती दी है.

    लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में तीन अक्टूबर को हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में किसानों की तहरीर पर पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा और उसके साथियों के खिलाफ हत्‍या समेत संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया था. आरोपी न्यायिक हिरासत में जेल में हैं.

    Tags: Lakhimpur Kheri, Lakhimpur Kheri Incident, Lakhimpur kheri violence

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर