लाइव टीवी

नोएडा के रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, अफरा-तफरी का माहौल

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 1:29 PM IST
नोएडा के रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, अफरा-तफरी का माहौल
सूचना मिलते ही उपकरणों के साथ टीमें तेंदूए को पकड़ने के लिए रवाना कर दी गईं.

तेंदुए के रिहायशी इलाके में घुसने की सूचना पर वन विभाग (Forest Department) की 3 टीमें उपकरणों के साथ मौके पर पहुंच गई हैं. इलाके में कुछ पैरों के निशान भी मिले हैं लेकिन कहा जा रहा है कि यह निशान वाइल्ड कैट के पंजों के भी हो सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 1:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नाेएडा एक्सटेंशन स्‍थित गौर सिटी (Gaur City) में सुबह एक तेंदुआ (Leopard) घुस गया. बताया जा रहा है कि तेंदुआ इलाके में यहां-वहां घूम रहा है. इस खबर के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. जानकारी मिलते ही वन विभाग की 3 टीमें मौके पर पहुंची और इलाके को घेर लिया. तेंदुए को पकड़ने के लिए कई जगह जाल लगाया गया. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.

मौके पर मिले पैरों के निशान
वन विभाग के डिवीजनल फॉरेस्ट अफसर (डीएफओ) प्रमोद कुमार ने बताया कि सुबह गौर सिटी में एक तेंदूए के आने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही उपकरणों के साथ तुरंत ही टीमें तेंदूए को पकड़ने के लिए रवाना कर दी गईं. अभी भी कई टीम मौके पर मौजूद हैं. तेंदूए की तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि मौके पर कुछ पैरों के निशान भी मिले हैं. हालांकि पहली नज़र में निशानों को देखने के बाद ये नहीं कहा जा सकता है कि ये निशान तेंदूए के ही हैं. इस तरह के निशान जंगल कैट के भी होते हैं.

वन विभाग की टीम को मिले हैं ये निशान.


लेकिन अभी पूरी तरह से ये भी नहीं कह सकते हैं गौर सिटी में जिसके निशान मिले हैं वो जंगल कैट ही है. कोई निशान पूरी तरह से साफ नहीं हैं. अभी और निशानों की तलाश भी की जा रही है.

वन विभाग की टीम को दो-तीन जगह इसी तरह के निशान मिले हैं.


लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह
Loading...

सुरक्षा के लिहाज से वहां रहने वाले सभी लोगों को सर्च ऑपरेशन चलने तक घरों के अंदर ही रहने की हिदायत दी गई है. वन विभाग की टीम खासतौर से उन इलाकों को देख रही है जहां लोग कम जाते हैं और आसानी के साथ छिपकर बैठा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- नैंसी मर्डर केस: हत्या में इस्तेमाल गाड़ी-पिस्तौल बरामद, सामने आईं 2 तस्वीरें

यहां लगेगी शराब की सेल, 25 प्रतिशत सस्ती मिलेगी अंग्रेजी शराब और बीयर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...