अलीगढ़ में प्लेन क्रेश होने पर भी इसलिए बची थी सभी 6 लोगों की जान
Aligarh News in Hindi

अलीगढ़ में प्लेन क्रेश होने पर भी इसलिए बची थी सभी 6 लोगों की जान
फाइल फोटो- जांच रिपोर्ट के अनुसार ज़मीन पर गिरने से पहले प्लेन के पहिए की रबड़ बिजली के तारों को छू गई थी, जिससे प्लेन में करंट नहीं आया.

आग लगे विमान से 6 लोगों को सुराक्षित बाहर आना सभी को चौंका रहा था. अब घटना की जांच रिपोर्ट जमा होने पर खुलासा हुआ है कि कैसे प्लेन के पहिए ने सभी लोगों की जान बचा ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2019, 12:17 PM IST
  • Share this:
27 अगस्त को यूपी के अलीगढ़ में एक चार्टर्ड प्लेन क्रेश हो गया था. ज़मीन पर गिरने से पहले प्लेन हवाई पट्टी के पास से जा रही 33केवी बिजली की लाइन में उलझ गया था. प्लेन में आग लग गई थी. विमान में सवार सभी 6 लोग इस हादसे का शिकार बनने से बाल-बाल बच गए थे. लेकिन आग लगे विमान से 6 लोगों को सुराक्षित बाहर आना सभी को चौंका रहा था. अब घटना की जांच रिपोर्ट जमा होने पर खुलासा हुआ है कि कैसे प्लेन के पहिए ने सभी लोगों की जान बचा ली.

यह हुआ था हादसे से पहले प्लेन के साथ

जांच रिपोर्ट और मौके पर मौजूद लोग बताते हैं कि प्लेन दिल्ली से अलीगढ़ गया था. यह एक 7 सीटर चार्टर्ड प्लेन था. अलीगढ़ में धनीपुर हवाई पट्टी पर मेंटीनेंस का कुछ काम होना था. दो पायलट सहित प्लेन में कुल 6 लोग थे. रनवे का अनुमान न लगने के चलते प्लेन रनवे से थोड़ा पहले ही कम ऊंचाई पर आ गया था, जिसके चलते प्लेन रनवे के छूने से पहले नजदीक से गुजर रही 33 केवी बिजली की लाइन से टकरा गया.



करंट लगने से ऐसे बचा प्लेन
मौके पर मौजूद लोग उस वक्त हक्का-बक्का रह गए थे जब प्लेन 33केवी बिजली की लाइन से भी टकराया और उसमे सवार सभी लोग सुराक्षित निकाल आए. लेकिन करंट किसी को भी नहीं लगा. इस बारे में दक्षिणाचंल विद्वुत निगम के अधिकारियों ने बताया कि सबसे पहले प्लेन के पहिए की रबड़ ने 33केवी लाइन को छूआ. और जैसे ही पहिए ने लाइन को छूटा तो लाइन को अर्थ मिल गया और पूरी लाइन ट्रिप (बंद) कर गई. वर्ना तो अगर प्लेन का लोहे वाला कोई हिस्सा लाइन को टच करता तो हवा में ही प्लेन में आग लग जाती और फिर करंट के चलते किसी का भी बचना मुश्किल हो जाता.

ये भी पढ़ें- 

40000 हिन्‍दुओं का एक सवाल- वो कौन हैं जो हमें मिजोरम में नहीं रहने दे रहे

अरशद मदनी की 1947 वाली बात पर RSS प्रमुख ने जताई सहमति

पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में सामने आए नए वीडियो, नए चेहरे दिखने का दावा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading