चंदौली: शराब माफिया राजू सिंह पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 करोड़ 85 लाख की संपत्ति कुर्क

यूपी पुलिस और राजस्व विभाग ने शराब माफिया की संपत्ति को कुर्क किया है.
यूपी पुलिस और राजस्व विभाग ने शराब माफिया की संपत्ति को कुर्क किया है.

यूपी पुलिस (UP Police) और राजस्व की टीम ने शराब माफिया पर शिकंजा कसा है. शराब माफिया (Wine mafia) राजू सिंह की 3 करोड़ 85 लाख रुपये की अवैध सम्पत्ति (Illegal Property) को कुर्क कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 4:54 PM IST
  • Share this:
चंदौली. शराब माफिया (Wine mafia) के रूप में पहचान बन चुके राजू सिंह के 3 करोड़ 85 लाख रुपये की अवैध सम्पत्ति (Illegal Property) को पुलिस (Police) और राजस्व की टीम ने कुर्क कर दिया है. लाकडाउन (Lockdown) से एक दिन पहले सैयदराजा और क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की टीम ने अवैध कार्य में लिप्त चोरी की दो कार को शराब गोदाम से बरामद किया था. घटना के बाद से पुलिस इनकी कुंडली खंगाल रही थी. मंगलवार को आरोपी की तमाम चल-अचल सपंति पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया गया. इस संपत्ति में एचडीएफसी बैंक में जमा एफडी, बुलेट मोटरसाइकिल और जमीन शामिल है.

दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार माफियाओं और गैंगस्टर के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक शराब माफिया कि तकरीबन 4 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क किया है. कुर्की की कार्रवाई बिहार में शराब तस्करी करने वाले चंदौली जिले के राजू सिंह के खिलाफ की गई. इसके तहत राजू सिंह की कृषि योग्य भूमि तो कुर्क की ही गई, साथ ही एक व्यावसायिक भूमि, व्यापारिक बिल्डिंग और बैंक खातों को भी सीज कर दिया गया.

UP रोडवेज की बस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा महोबा डिपो




चंदौली जिले के जसुरी गांव का रहने वाला राजू सिंह नाम का शराब माफिया पिछले कई सालों से बिहार में शराब की तस्करी करता था. पिछले साल राजू सिंह ने अपने एक पार्टनर के साथ मिलकर चंदौली में शराब की होलसेल डीलरशिप ली थी. इसके बाद चंदौली जनपद की शराब की दुकानों पर सप्लाई का काम करने लगा. इस धंधे की आड़ में भी राजू सिंह लगातार बिहार में शराब की सप्लाई करता था.

पुलिस के अनुसार अपने होलसेल डीलरशिप के टारगेट को पूरा करने के लिए जिले में सप्लाई से बची शराब को राजू सिंह बिहार में तस्करों के माध्यम से सप्लाई करता था. बिहार में शराबबंदी लागू है, लिहाजा राजू सिंह बिहार में अवैध तरीके से महंगे दामों पर शराब की सप्लाई करता था और कई गुना मुनाफा कमा रहा था. इस साल के शुरुआती महीने में शराब तस्करी के आरोप में चंदौली पुलिस ने राजू सिंह को गिरफ्तार किया था और बाद में आगे की कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा राजू सिंह पर गैंगस्टर एक्ट भी लगा दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज