लाइव टीवी

नोएडा: हॉटस्पॉट इलाकों में ये वेंडर्स देंगे सब्जी और फल, DM ने शेयर की लिस्ट
Greater-Noida News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 11:59 AM IST
नोएडा: हॉटस्पॉट इलाकों में ये वेंडर्स देंगे सब्जी और फल, DM ने शेयर की लिस्ट
देश में कोरोना के मामले 5000 पार कर गए हैं.

जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर ने चिन्हित किए गए हॉटस्पॉट इलाकों में मौजूद लोगों के लिए फल और सब्जी विक्रेताओं की लिस्ट शेयर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2020, 11:59 AM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने बुधवार को राज्य के जिन 15 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के छह या उससे ज्यादा मामले आए हैं, को 15 अप्रैल तक सील करने का आदेश दिया है. इस आदेश के बाद यूपी के तमाम शहरों में लोग घरों से बाहर आ गए और दुकानों पर खरीदारी के लिए भीड़ लगा दी. जिससे कि सोशल डिस्‍टेंसिंग और लॉकडाउन (Lockdown) की धज्जियां उड़ती दिखाई दीं. ऐसे में जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि सभी लोग संयम बनाए रखें.

जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर ने चिन्हित किए गए हॉटस्पॉट इलाकों में मौजूद लोगों के लिए फल और सब्जी विक्रेताओं की लिस्ट शेयर की है. जानकारी के मुताबिक ये सभी वेंडर्स हर रोज (सुबह 10 बजे से) उपस्थित रहेंगे. इससे पहले गौतमबुद्ध नगर के DM ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सील की बात को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. जिले में सभी स्थानों पर आवश्यक सामनों और सेवाओं की होम डिलीवरी उपलब्ध रहेगी. उन्होंने कहा कि चिन्हित हॉटस्पॉट को सील कर दिया जाएगा और इस दौरान अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.





गाजियाबाद में कर्फ्यू की बात अफवाह
वहीं गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने जिले में कर्फ्यू लगने की खबरों को अफवाह करार दिया है. उनके मुताबिक जिले में पहले की तरह ही लॉकडाउन जारी रहेगा. गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने ट्वीट किया, 'जनपद गाज़ियाबाद में कर्फ्यू की खबर असत्य, निराधार है. अफ़वाहों पर ध्यान न दें. लॉकडॉउन लागू है और इसका पूर्व की भांति पूर्णत: पालन करते रहें. आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह चलती रहेगी. अत: लॉकडाउन का उल्लंघन न करें अन्यथा सख़्त से सख़्त कार्यवाई की जाएगी.'



15 जिलों के हैं कोरोना हॉटस्‍पॉट
गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बुधवार को बताया इन 15 जिलों- आगरा, लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), फिरोजाबाद, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, बस्ती, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर में कोविड-19 के ‘हॉट स्पॉट’ (कोरोना वायरस संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्रों) को चिह्नित करके आवश्यक कार्यवाही की जाएगी.

सामान की होगी होम डिलीवरी
प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने इन सभी 15 जिलों के वरिष्ठ प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है, 'इन जिलों में लॉकडाउन को पूरी तरह मजबूत करते हुए प्रभावित क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर दिया जाए. प्रभावित इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की सौ फीसदी होम डिलीवरी सुनिश्चित की जाए और दुकानों या सब्जी मंडी को भी न खोला जाए.'

ये भी पढ़ेंः

Corona Alert: दिल्ली में सदर बाजार सहित 20 हॉटस्पॉट सील, मास्क पहनना अनिवार्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading