लॉकडाउन: रात में भी ड्रोन कैमरों से शुरू हुई हॉटस्‍पॉट इलाकों की निगरानी
Kanpur News in Hindi

लॉकडाउन: रात में भी ड्रोन कैमरों से शुरू हुई हॉटस्‍पॉट इलाकों की निगरानी
अभी तक दिल्ली के 59 इलाकों को कंटेनमेंट जोन की लिस्ट से हटाया गया है.

हॉटस्पॉट (Hotspot) इलाकों में लॉकडाउन का पालन नही करने पर एफआईआर (FIR) दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
कानपुर. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में करोना संक्रमित (Corona Infected) मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही प्रशासन ने सख्ती भी बढ़ा दी है. हॉट स्पॉट एरिया में अब दिन में नहीं, रात में भी ड्रोन (Drone) से निगरानी की जा रही है. आईआईटी के विशेष ड्रोन से हॉटस्पॉट एरिया में लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. इस ड्रोन में नाइट विजन कैमरे लगाए गए हैं. लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन करान कराने और उल्‍लंघन करने वालों की धरपकड़ करने के लिए पुलिस इन ड्रोन कैमरों की मदद ले रही है.

जानकारी के अनुसार, अब तक जनपद में 77 केस पॉजिटिव आ चुके हैं. इनमें सात सही हो चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है. ऐसे में इस समय हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में 68 मरीजों का इलाज चल रहा है. इन 77 मरीजों में 66 पुरुष हैं और 11 महिलाएं हैं. इनमें अधिकांशतः जमातियों के संपर्क में आये हुए लोग हैं. 18 वर्ष से कम के 22 लोग हैं और 60 वर्ष से अधिक चार लोग हैं. शहर में हॉट स्पॉट इलाकों की संख्या 13 से बढ़ कर 18 हो चुकी है.

जिलाधिकारी ब्रम्हदेव राम तिवारी का कहना है कि शहर में तेजी से कोरोना का प्रसार हो रहा है. इस प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि जिले के हॉटस्पॉट इलाकों में विशेष निगरानी की जा रही है. यहां पर लोगों की गतिविधियों को पूरी तरीके से प्रतिबंधित किया गया है. हॉटस्पॉट इलाकों में पुलिस कर्मियों की तैनाती के साथ ही ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है. अब आईआईटी के विशेष ड्रोन से रात में भी चप्पे-चप्पे पर निगाह रखी जा रही है. उन्‍होंने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है. हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लॉकडाउन का पालन नही करने पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.



 

ये भी पढ़ें: 

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले- दिल्ली में मीडियाकर्मियों की होगी कोरोना जांच
COVID-19: अलीगढ़ में कोरोना संक्रमण से हुई पहली मौत, मेडिकल कॉलेज के 47 चिकित्साकर्मी क्‍वारंटाइन


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading