औरैया ट्रक दुर्घटना: प्रियंका ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, दो बॉर्डर से 1000 बसें चलाने की मांगी अनुमति

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से कहा है कि गाज़ियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा (Noida) बॉर्डर से 500-500 बसें चलाने की अनुमति दी जाए. इसका पूरा खर्च कांग्रेस (Congress) पार्टी अपने खाते से उठाएगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने श्रमिकों और मजदूरों के संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को एक और पत्र लिखा है. प्रियंका का कहना है कि लाखों मजदूर अपने घर लौट रहे हैं. लेकिन उनके घर लौटने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है. दर्जनों मजदूर सड़क दुर्घटना में मारे जा रहे हैं तो बहुत से कोरोनावायरस (COVID-19) की चपेट में आकर जान गंवा रहे हैं.

    यह लोग मजबूरी में पैदल अपने घरों को लौट रहे हैं जो दुखदायी है. इसलिए हम यूपी सीएम से मांग करते हैं कि हमे गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा (Noida) बॉर्डर से 500-500 बसें चलाने की अनुमति दी जाए. इसका पूरा खर्च कांग्रेस (Congress) पार्टी अपने खाते से उठाएगी. हम अपने राष्ट्र निर्माता श्रमिकों को इस हाल में नहीं छोड़ सकते.

    सड़क हादसे में एक साथ 24 मजदूरों की मौत

    बता दें कि लॉकडाउन के बीच अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूर सड़क के रास्ते घर लौट रहे हैं. लेकिन इस दौरान लगातार हो रहे सड़क दुर्घटनाओं की खबरों ने सभी को दुखी कर दिया है. पिछले दिनों मध्य प्रदेश के गुना में सड़क दुर्घटना में नौ मजदूरों की मौत के बाद शनिवार सुबह यूपी के औरैया में भीषण सड़क हादसा सामने आया है.

    औरैया में हरियाणा के फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे ट्रॉला में डीसीएम (छोटा ट्रक) ने जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस हादसे के बाद प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को बसें चलाने संबंधी पत्र लिखा है.

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी द्वारा लिखा गया लैटर.


    मजदूर ट्रक में बैठाए तो होगी एफआईआर

    औरैया सड़क हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहम निर्देश दिया है. सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, ट्रकों और गैर यात्री वाहनों से श्रमिकों को ढोने वाले वाहन स्वामियों और चालकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया जाए. साथ ही ऐसे वाहनों को तत्काल सीज किया जाए. श्रमिकों और कामगारों को भोजन-पानी देकर बसों से उनके गृह नगर भेजने की व्यस्वस्था हो. मुख्यमंत्री के आदेश पर औरैया दुर्घटना के लिए जिम्मेदार ट्रक मालिकों और चालकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही ट्रक सीज कर लिया गया है.

    ये भी पढ़ें:-

    Lockdown: दिल्ली में यहां से नहीं जाएगी कोई भी बस और ट्रेन, मजदूरों को दी न आने की सलाह

     

    Lockdown के दौरान Delhi-NCR में 4 बार इसलिए लगे भूकंप के झटके

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.