प्रचंड जीत के बाद काशी पहुंचे नरेंद्र मोदी, शाही स्‍वागत की तैयारी पूरी
Varanasi News in Hindi

सूत्रों के अनुसार, कार्यवाहक प्रधानमंत्री के स्‍वागत के लिए स्‍थानीय संगठन की ओर से कुल सात क्विंटल फूल-माला का आर्डर दिया गया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में मिली प्रचंड जीत के बाद नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी सड़क मार्ग से पुलिस लाइन से बांस फाटक तक जाएंगे. उनका काफिला शहर के कई हिस्‍सों से होकर गुजरेगा. मोदी काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे और पं. दीनदयाल संकुल में कार्यकर्ता समागम में भी जाएंगे. लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद वाराणसी नरेंद्र मोदी का शाही स्‍वागत करने के लिए तैयार है.

सूत्रों के अनुसार, कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍वागत के लिए स्‍थानीय संगठन की ओर से कुल सात क्विंटल फूल-माला का आर्डर दिया गया है. उनका काफिला जब गुजरेगा तो रास्‍ते में फूलों की बारिश की जाएगी. उनके आगमन को लेकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था के कड़े इंतेजाम किए गए हैं. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को तैयारियों का जायजा लिया था.

चुनाव जीतने के बाद कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार काशी जा रहे हैं. उनके कार्यक्रम पहले से ही तय हैं.



इससे पहले मोदी ने शनिवार को ट्वीट किया था, 'मां का आशीर्वाद लेने कल शाम गुजरात जाऊंगा. परसों मैं जनता द्वारा मुझमें विश्वास जताने के लिए उनका शुक्रिया अदा करने के लिए काशी की महान धरती पर जाऊंगा.' पिछली बार 2014 में वाराणसी से 3.37 लाख वोटों के अंतर से चुनाव जीतने के बाद मोदी गांधीनगर में अपनी मां का आशीर्वाद लेने गए थे.
मां से लिया आशिर्वाद

रविवार को गुजरात यात्रा के दौरान पीएम अपनी मां हीराबेन से भी मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मां का आशीर्वाद लिया और कुछ देर उनके साथ बैठकर बातचीत की. इस दौरान उनके कई रिश्तेदार भी उनसे मिलने के लिए पहुंचे थे.

30 मई को शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे. उसके बाद मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. राष्ट्रपति भवन ने रविवार को यह जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: चुनाव जीतने के बाद PM मोदी ने यूं लिया मां का आशीर्वाद

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे.’

ये भी पढ़ें: रायबरेली के नाम सोनिया गांधी की चिट्ठी: 'जो कुर्बानी देनी पड़ेगी, दूंगी'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading