अपना शहर चुनें

States

UP: कई जिलों में आकाशीय बिजली का कहर, 17 की मौत, CM ने किया मदद का ऐलान

सबसे ज्यादा जनहानि हरदोई में हुई है (Demo Pic)
सबसे ज्यादा जनहानि हरदोई में हुई है (Demo Pic)

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में सोमवार को आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला. यूपी के अलग-अलग जिलों में बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन के करीब घायल हो गए. घायलों को निकट के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सबसे ज्यादा जनहानि हरदोई जिले में हुई है. आकाशीय बिजली गिरने से हरदोई में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए. मरने वालों में पाली थाना इलाके के गुरुधरू निवासी युवक भी शामिल है, जो अपने साथी के साथ तालाब पर मछली पकड़ने गया था. जब बिजली गिरी तो उसका साथी बाल-बाल बच गया. जबकि 11 लोग घायल हुए हैं.

औरैया: औरैया जिले की बिधूना कोतवाली क्षेत्र के रुरुगंज सराय प्रथम में आकाशीय बिजली गिरने से 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई. जबकि बिधूना के बाद अछल्दा थाना क्षेत्र के मानिकपुर ईंट भट्टे पर तेज बारिश के बाद आकाशीय बिजली गिरी. जिससे ईंट भट्टे पर काम करने वाले तीन मजदूर झुलस गए. इनमें 1 की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं 2 स्वास्थ केंद्र में भर्ती हैं.



उन्नाव: सदर कोतवाली क्षेत्र के हफीजबाद में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई. किसान झमाझम बारिश के बीच खेत पर मवेशी चरा रहा था. किसान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है. वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.
शाहजहांपुर: में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई.

इटावा: थाना बकेवर क्षेत्र के निवाड़ी कला में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई.

जालौन: कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चंदुररा में आकाशीय बिजली गिरने से एक शख्स की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज उरई भिजवा दिया है. जबकि तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फर्रुखाबाद: थाना मऊ दरबाजा के टिकुरियन नगला में खेत पर मूंगफली तोड़ रहे किशोर पर आकाशीय बिजली गिर गई. किशोर पर बिजली गिरने की खबर पाते ही परिवार में कोहराम मच गया. किशोर को लेकर परिजन जिला अस्पताल लोहिया पहुंचे, जहां डॉक्टर‌ ने किशोर को मृत घोषित कर दिया.

कानपुर देहात: रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र की सिंग्नवार गांव में आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी की मौत हो गई. जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

ये भी पढ़ें--

मायके जाने की जिद के चलते गुस्साए पति ने काट ली पत्नी की नाक

इस सोसाइटी में फ्लैट छोड़ने को मजबूर हुए मालिक, लगाए- Flat For Resale के पोस्टर

मां खोज रही थी महिला नेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी के लिए दूल्हा, वो जेंडर चेंज कराकर घर लौटी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज