लाइव टीवी

COVID-19: यूपी में 116 मरीज पॉजिटिव, बस्ती और मेरठ में 1-1 की मौत, नोएडा में केस हुए 48
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 6:19 PM IST
COVID-19: यूपी में 116 मरीज पॉजिटिव, बस्ती और मेरठ में 1-1 की मौत, नोएडा में केस हुए 48
यूपी में अब तक कोरोना के 116 मामले सामने आ चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मुताबिक यूपी में अब तक 116 मरीज कोरोना पॉजिटिव (COVID-19)सामने आ चुके हैं. जबकि 48 पॉजिटिव केस के साथ गौतम बुद्ध नगर प्रदेश में टॉप पर है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बुधवार को को कोरोनावायरस (COVID-19) के संक्रमण को लेकर आंकड़ा जारी किया. इसके तहत यूपी में अब तक 116 मरीज कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं, जबकि अब तक प्रदेश में दो लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें बस्ती और मेरठ में 1-1 शख्स की मौत शामिल है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नोएडा में सबसे ज्यादा 48 केस सामने आ चुके हैं. वहीं मेरठ में 19, आगरा के 12, लखनऊ 9, गाजियाबाद 7, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 3, शामली, पीलीभीत और वाराणसी 2-2, लखीमपुर खीरी , मुरादाबाद , कानपुर , जौनपुर, शामली  और बागपत में 1-1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

प्रदेश में कुल 12,414 लोगों को 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर रखा गया है. वहीं 17 मरीज डिस्चार्ज भी कर दिए गए हैं. इनमें आगरा के 8, गाजियाबाद के 2, नोएडा के 6 और लखनऊ का एक मरीज शामिल है. सरकार के अनुसार यूपी के हवाई अड्डों पर अब तक 26369 लोगों की जांच की गई है.

bulleting
यूपी के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन




लॉकडाउन और पर्सनल हाइजीन से नए मामले कम हुए: प्रमुख सचिव



प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि कल से नए मामलों के आने में कमी हुई है. लॉकडाउन और पर्सनल हाईजीन से नए मामले कम हुए. अभी हम नहीं कह सकते यूपी में कम्युनिटी स्प्रेड है. बस्ती के मामले की हम जांच कर रहे हैं. 6 मेडिकल कालेजों में 200-200 बेड के कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल बनाए गए हैं. पर्याप्त मात्रा में हमारे पास दवा और उपकरण हैं. वित्तीय वर्ष के पहले दिन खरीददारी के लिए धनराशि जारी कर दी है. निजी अस्पतालों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अस्पताल, क्लीनिक खोलने के निर्देश दिए हैं. प्राइवेट डॉक्टर होम विजिट, टेली मेडिसिन का प्रयोग कर सकते हैं. रिटायर्ड डॉक्टरों का उपयोग हम कर सकते हैं.
डॉक्टर की पत्नी निकली पॉजिटिव
झाँसी-मेडिकल कालेज में तैनात डॉक्टर की पत्नी निकली पॉजिटिव. डॉक्टर अनवर की पत्नी इंदौर में पाई गई कोविड 19 पॉजिटिव. इसके बाद डॉक्टर अनवर को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के अलावा ब्लड सैम्पल भी जांच के लिए भेजा गया है. डॉक्टर अनवर में कोरोना के सिम्टम्स दिख रहे हैं. इसके बाद झाँसी मेडिकल कालेज की प्रधानाचार्य समेत 27 लोग होम आइसोलेट कराए गए हैं. इसके बाद जिला प्रशासन में मचा हड़कम्प गया है.

इनपुट: अलाउद्दीन

ये भी पढ़ें:

UP के 569 लोग निजामुद्दीन की तबलीगी जमात में गए थे, सभी किए गए क्वारेंटाइन

आगरा: युवक की आत्महत्या मामले में राज्यमंत्री उदयभान सिंह की बहू पर FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading