दरोगा से इंस्पेक्टर बनने की राह हुई आसान, कैबिनेट बैठक में लगी मुहर

पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में उप निदेशक से संयुक्त निदेशक के पद पर पदोन्नित देने के लिए नियमावली में संशोधन संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 3:35 PM IST
दरोगा से इंस्पेक्टर बनने की राह हुई आसान, कैबिनेट बैठक में लगी मुहर
योगी कैबिनेट की बैठक खत्म,
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 3:35 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित हुई कैबिनेट की बैठक में 12 प्रस्तावों को मंजूरी मिली है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश उप निरीक्षक और निरीक्षक (नागरिक पुलिस) सेवा (छठवां संशोधन) नियमावली 2019 और उत्तर प्रदेश स्टांप अधिनियम 2008 को निरसित करने संबंधी प्रस्ताव को कैबिनेट से मंजूरी मिल हैं. इससे पहले प्रमोशन के लिए होने वाली 400 नंबर की परीक्षा में 100-100 नंबर के पेपर होते थे. जिसमें पास होने के लिए 50 प्रतिशत अंक लाना जरूरी होता था पर अब 35 प्रतिशत अंक होने पर भी उत्तीर्ण माने जाएंगे पर ओवरऑल 50 प्रतिशत अंक लाना जरूरी होगा.

इसमें लखनऊ व गाजियाबाद नगर निगम को म्यूनिसिपल बॉड जारी करने और अवस्थापना विकास निधि से क्रेडिट रेटिंग में वृद्धि के लिए पैसा उपलब्ध कराने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. इसके तहत नगर निगम लखनऊ का 200 करोड़ का बांड और गाजियाबाद का 150 करोड़ का म्यूनिसिपल बांड जारी होगा.

वहीं योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश डिफेंस कारिडोर बनाए जाने के लिए अलीगढ़ में कृषि विभाग की 45.489 हेक्टेयर जमीन औद्योगिक विभाग को मुफ्त देने संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है. पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में उप निदेशक से संयुक्त निदेशक के पद पर पदोन्नित देने के लिए नियमावली में संशोधन संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है.

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि गौ संरक्षण पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाई है. सभी जिलों के जिलाधिकारी चारा- पानी की व्यवस्था कराई जाए. शर्मा के मुताबिक गायों के बीमार होने पर उनकी इलाज की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि जहां भी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: अजीत सिंह)

ये भी पढ़ें:

आगरा: हवालात में जुआ खेलते बंदियों का वीडियो वायरल
Loading...

प्रतापगढ़ में दिनदहाड़े VHP जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

CM योगी दिल्ली में वेंकैया नायडू से करेंगे मुलाकात, ये रही वजह
First published: July 15, 2019, 3:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...