UP में पिछले एक साल में 13 माननीयों को लील गया कोरोना, सबसे ज्यादा BJP के विधायकों ने गंवाई जान

UP में पिछले एक साल में 13 माननीयों को लील गया कोरोना (File photo)

UP में पिछले एक साल में 13 माननीयों को लील गया कोरोना (File photo)

बता दें कि यूपी की विधानसभा में विधायकों के 403 पद हैं. इनमें से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 307, समाजवादी पार्टी (SP) के 49 और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के 18 विधायक हैं.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का कहर जारी है. इस संक्रमण ने अब तक कई माननीयों की जान ले चुका है. जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमण के इस भयावह दौर में उत्तर प्रदेश विधानसभा से पिछले एक साल में 13 सदस्यों का निधन हो चुका है. वहीं पिछले 15 दिन में ही भारतीय जनता पार्टी के 4 विधायकों का कोरोना से निधन हुआ है. जिसमें 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, 28 अप्रैल को बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार और 7 मई को रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का निधन हो गया.

वहीं कोरोना की पहली लहर आने से अब तक पिछले साल कानपुर देहात के घाटमपुर से विधायक और पूर्व मंत्री कमला रानी वरुण, अमरोहा की सादात सीट से विधायक और कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह चौहान का निधन हुआ था. जौनपुर की मल्हनी से पूर्व विधायक पारसनाथ यादव और देवरिया सदर के विधायक जन्मेजय सिंह का भी कोरोना से निधन हुआ था.

चंदौली: करोड़ों रुपये की संपत्ति के लिए की थी अभिषेक की हत्या, सौतेले भाई समेत 3 गिरफ्तार

इसके अलावा 17वीं विधानसभा में चुनकर आये आगरा सदर के पूर्व विधायक जगन, प्रतापगढ़ कानपुर देहात के पूर्व विधायक मथुरा प्रसाद पाल, निघासन लखीमपुर खीरी से पूर्व विधायक राजकुमार वर्मा, नूरपुर बिजनौर के पूर्व विधायक लोकेंद्र सिंह सहित बुलंदशहर सदर के पूर्व विधायक विरेंद्र सिंह सिरोही का भी निधन हो चुका है.

Youtube Video

सपा और बसपा के भी कई वरिष्ठ नेता हुए शिकार

इस तरह कोरोना की दूसरी लहर में अभी तक भाजपा के 4 विधायकों की जान जा चुकी है. नुकसान समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भी उठाया है. सपा और बसपा के कई वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक कोरोना की दूसरी लहर के शिकार हुए हैं. बता दें कि यूपी की विधानसभा में विधायकों के 403 पद हैं. इनमें से भारतीय जनता पार्टी के 307, समाजवादी पार्टी के 49 और बहुजन समाज पार्टी के 18 विधायक हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज