Home /News /uttar-pradesh /

13 resolutions passed in yogi cabinet meeting assembly session start from may 23 nodelsp

यूपी विधानसभा सत्र 23 मई से, जानिए योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में और क्या लिए गए अहम फैसले...

यूपी विधानसभा का सत्र 23 मई से शुरू किए जाने को कैबिनेट की ओर से मंजूरी दी गई है.  File

यूपी विधानसभा का सत्र 23 मई से शुरू किए जाने को कैबिनेट की ओर से मंजूरी दी गई है. File

yogi Sarkar cabinet meeting: मंगलवार को योगी कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं. इसमें विधानसभा का सत्र 23 मई से शुरू किए जाने को भी कैबिनेट की ओर से मंजूरी दी गई है. बैठक में पारित 13 प्रस्तावों में खिलाड़ियों के लिए राजपत्रित पदों पर भर्ती का विकल्प खोल दिया गया है. वहीं 5 हवाईअड्डों के मेंटीनेंस का एमओयू साइन किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ.  उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की दोबारा वापसी के बाद दूसरी बार कैबिनेट बैठक हुई. इस दौरान कई महत्वपूर्ण फैसेले लिए गए. योगी सरकार की मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में सबसे अहम फैसला विधानसभा सत्र को लेकर किया गया. इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि 23 मई से शुरू किया जाएगा. बैठक में सभ्की ने इसे मंजूरी दी. इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में कुल 13 प्रस्ताव पारित हुए हैं, जिनमें कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव शामिल हैं.

इस दौरान सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव खिलाड़ियों से संबंधित लिया गया. खिलाड़ियों की नियुक्ति संबंधी इस प्रस्ताव को भी कैबिनेट की मंजूरी दी गई. इसके साथ ही नियुक्ति संबंधी अन्य प्रस्तावों को भी इस दौरान कैबिनेट की मंजूरी मिली. योगी कैबिनेट की ओर से मंजूर किए गए कुल 13 प्रस्तावों को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही थी और अब कैबिनेट मंजूरी मिलने के बाद सभी संशय खत्म हो गए हैं.

योगी कैबिनट में पारित पस्ताव

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों के 24 राजपत्रित पदों पर खिलाडियों की यूपी के 9 विभागों सीधी नियुक्ति की जाएगी. ओलंपिक, एशियन गेम्स और कॉमन वेल्थ के खिलाड़ियों को यह अवसर मिलेगा.

बीडीओ, बीएसए, डीपीआरओ, सहायक खेल अधिकारी, नायब तहसीलदार आदि पदों पर 24 नियुक्तियां होंगी.

1 सितंबर 2020 के बाद से पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सीधे अधिकारी बनने का मौका मिलेगा.

यूपी सरकार 5 हवाईअड्डों के मेंटीनेंस का एमओयू साइन किया. अब यहां सभी हवाई अड्डे चलने लगेंगे. सरकार इसके लिए 7 करोड़ रुपये प्रति वर्ष मेंटेनेंस पर खर्च करेगी.

सरकार ने भातखंडे संगीत महाविद्यालय का नाम बदल कर ‘भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय किया. अब इसे यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया है. संगीत कला के अन्य महाविद्यालय अब इससे सम्बद्ध होंगे.

कैबिनेट ने सीनियर एडवोकेट अजय मिश्रा को प्रदेश में महाधिवक्ता नियुक्त किया.

कैबिनेट ने निर्णय लिया कि 23 मई से उत्तर प्रदेश विधानसभा का विधानमंडल बजट सत्र होगा.

Tags: Lucknow news, UP Cabinet Meeting, UP news, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर