लाइव टीवी

UP: योगी सरकार ने बदले 14 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी, ये रही लिस्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 2, 2019, 1:41 PM IST
UP: योगी सरकार ने बदले 14 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी, ये रही लिस्ट
योगी सरकार ने बदले 14 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी (फाइल फोटो)

जिन 14 अफसरों को जिले में बेसिक शिक्षा अधिकारी बनाकर भेजा गया है उनमें से एक भी अफसर किसी भी जिले में बीएसए के पद पर नहीं था. सभी के सभी अफसर डायट में वरिष्ठ प्रवक्ता या फिर सर्व शिक्षा अभियान या फिर यूपी बोर्ड में तैनात थे.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने शनिवार को बेसिक शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले (Transfer) किये हैं. इसी क्रम में 14 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों के तबादले कर दिये गये हैं. इसमें पूर्व से लेकर पश्चिम तक के जिले शामिल हैं. खास बात ये है कि जिन 14 अफसरों को जिले में बेसिक शिक्षा अधिकारी बनाकर भेजा गया है उनमें से एक भी अफसर किसी भी जिले में बीएसए के पद पर नहीं था. सभी के सभी अफसर डायट में वरिष्ठ प्रवक्ता या फिर सर्व शिक्षा अभियान या फिर यूपी बोर्ड में तैनात थे.

जिन जिलों के बीएसए बदले गये हैं उनमें कानपुर देहात, आगरा, कन्नौज, बुलंदशहर, मिर्जापुर, कुशीनगर, अयोध्या, बलिया, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर, देवरिया, उन्नाव और मुजफ्फरनगर शामिल हैं. पिछले कुछ समय से जिलों में बेसिक शिक्षा अधिकारियों के पद खाली चल रहे थे. बता दें कि योगी सरकार ज्यादा से ज्यादा जिलों में नये अधिकारियों को बेसिक शिक्षा अधिकारी के रूप में तैनात करना चाहती है.

इसका मकसद है कि शिक्षा व्यवस्था में तेजी से सुधार लाया जा सके. इसी क्रम में शिक्षा विभाग में ढेरों प्रयोग किये जा रहे हैं. इसी के तहत प्रेरणा एप की शुरुआत भी की गयी है. भारी भरकम बजट खर्च करने के बावजूद सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का स्तर सुधर न पाना सरकार के लिए बड़ी चुनौती है.

 देखें लिस्ट....
देखें लिस्ट....


सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से आठ तक एक लाख 67 हजार बच्चे इनरोल है लेकिन, उपस्थिति को लेकर बड़ा संकट है. इसके साथ ही पढ़ाई-लिखाई के स्तर पर भी हमेशा प्रश्न चिन्ह लगता रहा है. ये स्थिति तब है जब सरकार ड्रेस से लेकर भोजन तक और किताबों से लेकर वजीफे तक, सब मुहैया करवा रही है.

ये भी पढ़ें:

 डेंगू की चपेट में रामनगरी अयोध्या, रोजाना बढ़ते अस्पतालों में मरीज
Loading...

सीएम योगी ने पहली बार भोजपुरी में दी प्रदेशवासियों को 'छठ' की बधाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 1:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...