UP में पिछले 24 घंटे में सामने आए Corona के 15,747 नए मामले, 312 की मौत

UP में पिछले 24 घंटे में सामने आए Corona के 15,747 नए मामले (प्रतीकात्मक तस्वीर)

UP में पिछले 24 घंटे में सामने आए Corona के 15,747 नए मामले (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उधर, योगी सरकार (Yogi Government) के शानदार कोविड प्रबंधन पर एक बार फिर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने मुहर लगा दी है. ग्रामीण इलाकों में राज्‍य सरकार के कोरोना के माइक्रो मैनेजमेंट का डब्‍ल्‍यूएचओ भी कायल‍ है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की दूसरी लहर का कहर जारी हैं. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (ACS Health) स्वास्‍थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में 15,747 नए संक्रमित मिले हैं. इस दौरान 312 लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है. बीते 24 घंटे में जहां 15,747 लोग संक्रमित हुए हैं, वहीं 26,179 लोग इसके संक्रमण से ठीक होकर घर जा चुके हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना के कहर के कारण 16,957 लोगों की मौत हो चुकी है.

राजधानी लखनऊ में नए संक्रमित लगातार कम होते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में मेरठ में सर्वाधिक 1464 संक्रमित मिले हैं, जबकि 15 लोगों की मौत हो गई है. लखनऊ में 900 नए संक्रमित मिलें हैं तो 21 लोगों ने दम तोड़ा है. बता दें कि कानपुर में भले ही संक्रमितों की संख्या लगातार तेजी से घट रही है, लेकिन मौत के आंकड़े काफी बढ़े हैं. आज 20 लोगों की मृत्यु हो गई है. यहां पर 344 नए संक्रमित मिले हैं. गौतमबुद्धनगर में 718 नए संक्रमित सामने आए हैं तो दस लोगों ने दम तोड़ा है. झांसी में मौत का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. यहां पर 213 संक्रमित मिले हैं तो 13 की मौत हो गई है. गोरखपुर में 567 और गाजियाबाद में 527 नए संक्रमित मिले हैं.


उधर, योगी सरकार के शानदार कोविड प्रबंधन पर एक बार फिर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने मुहर लगा दी है. ग्रामीण इलाकों में राज्‍य सरकार के कोरोना के माइक्रो मैनेजमेंट का डब्‍ल्‍यूएचओ भी कायल‍ है. विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने अपनी वेबसाइट पर यूपी सरकार के कोविड प्रबंधन की खुल कर तारीफ की है. डब्‍ल्‍यूएचओ ने यूपी के ग्रामीण इलाकों में कोरोना को रोकने के लिए चलाए जा रहे महाअभियान की चर्चा करते हुए अपनी रिपोर्ट में बताया है कि राज्‍य सरकार ने किस तरह से 75 जिलों के 97941 गांवों में घर घर संपर्क कर कोरोना की जांच करने के साथ आइसोलेशन और मेडिकल किट की सुविधा उपलब्‍ध कराई. ग्रामीण इलाकों में कोविड समेत अन्‍य संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए सरकार ने बड़े स्‍तर पर स्‍वच्‍छता अभियान चला रखा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज