COVID-19: लॉकडाउन को लेकर यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अब तक 161 FIR दर्ज
Lucknow News in Hindi

COVID-19: लॉकडाउन को लेकर यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अब तक 161 FIR दर्ज
लॉकडाउन को लेकर यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई

पुलिस कमिश्नर लखनऊ सुजीत पांडे ने बताया कि आईपीसी की धारा 188/ 271 में एफआईआर दर्ज की जा रही है. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से जुड़े लोगों को कार्रवाई से छूट दी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. कोरोना वायरस (coronavirus) का खतरा देखते हुए यूपी के कई शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) के आदेश दिए गए हैं. इसके बाद भी लोग प्रशासन के निर्देशों का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं. इसके मद्देनजर यूपी पुलिस ने गाजियाबाद में 70 , लखनऊ में 52, कानपुर में 22 और प्रयागराज में 17 एफआईआर दर्ज की हैं. वहीं लखनऊ में लॉकडाउन उल्लंघन पर 45 वाहन सीज किए गए और 1345 वाहनों का चालान हुआ है. आज सुबह लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के बाद यूपी में 16 जिलों में ही सख्ती शुरू कर दी गई. जिसके बाद एफआईआर दर्ज करने का सिलसिला शुरू हो गया. सोमवार शाम को पुलिस कमिश्नर लखनऊ सुजीत पांडे और डीएम लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने लॉकडाउन के लिए एक अनुदेश जारी किया.

पुलिस कमिश्नर लखनऊ सुजीत पांडे ने बताया कि आईपीसी की धारा 188/ 271 में एफआईआर दर्ज की जा रही है. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से जुड़े लोगों को कार्रवाई से छूट दी है. स्वास्थ्य, मेडिकल शिक्षा, खाद्य आपूर्ति, बिजली, डाक विभाग जैसे कई विभागों को आवश्यक सेवाओं की श्रेणी में रखा गया है. वहीं खाने पीने की वस्तुएं, दूध, सब्जी, दवाई लाने की छूट दी गई है.

घरों में रहने की हिदायत



डीएम लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने लोगों से अपील की है कि अपने घरों में ही रहें और सरकार व जिला प्रशासन के आदेशों का पालन करें.



16 जिलों में तीन दिन के लिए लॉकडाउन
उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के प्रकोप के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए राजधानी लखनऊ समेत 16 जिलों में तीन दिन के लिए लॉकडाउन घोषित किया है. मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा था कि ऐसे 16 जिले जहां कोरोना वायरस से कोई भी व्यक्ति प्रभावित है, या किसी को पृथक किया गया है, उन जनपदों को 23 से 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन किया गया है.

यूपी में 31 संक्रमित

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है. इसमें गाजियाबाद में तीन, आगरा, नोएडा व लखनऊ में 8-8 व मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी व पीलीभीत में एक-एक मरीज को कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या पूरे देश में 400 आंकड़ा पार कर चुकी है. इसी को देखते हुए यूपी के 16 शहरों में लॉकडाउन घोषित किया गया है. इन शहरों में 25 मार्च तक अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी कुछ बंद रहेगा.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: लॉकडाउन में जो सड़क पर उतरे उनके साथ पुलिस ने कर दिया कुछ ऐसा कि....
First published: March 23, 2020, 7:49 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading