UP: चार जिलों में कुदरत ने बरपाया कहर, आंधी-बारिश व बिजली गिरने से 18 की मौत
Lucknow News in Hindi

UP: चार जिलों में कुदरत ने बरपाया कहर, आंधी-बारिश व बिजली गिरने से 18 की मौत
यूपी के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद प्रयागराज, मिर्जापुर, जौनपुर एवं कौशाम्बी में आकाशीय बिजली तथा अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चार जिलों में एक बार फिर कुदरत का कहर देखने को मिला. अलग-अलग इलाकों में आंधी, बारिश व आकाशीय बिजली (Lightening) गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 23 लोग घायल हैं. इस दौरान 64 मवेशियों की भी मौत हुई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए संबंधित जिलों के डीएम को तत्काल मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक मदद व घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं.

प्रयागराज में सर्वाधिक 9 लोगों की मौत

सर्वाधिक 9 लोगों की मौत प्रयागराज में हुई जबकि 9 अन्य घायल हो गए. कोराव में 6 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई. वहीं हंडिया इलाके में दो लोगों की मौत वज्रपात से हुई जबकि अतिवृष्टि की वजह से मकान का छज्जा गिरने से एक की मौत हो गई. उधर मिर्जापुर में 6 लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई. मडिहान में चार और सदर व लालगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. इतना ही नहीं 10 घायल हो गए जबकि 64 मवेशियों की भी मौत हो गई. जौनपुर जिले के शाहगंज में एक शख्स की मौत बिजली गिरने से हुई. जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. कौशांबी जिले के सिराथू व मंझनपुर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए.



सीएम ने दिए आर्थिक राहत के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद प्रयागराज, मिर्जापुर, जौनपुर एवं कौशाम्बी में आकाशीय बिजली तथा अतिवृष्टि से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया. दिवंगतों के परिजनों को 04-04 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading