• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Delta Plus Variant: UP में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 2 केस मिले, गोरखपुर से दिल्ली भेजे गए थे सैंपल

Delta Plus Variant: UP में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 2 केस मिले, गोरखपुर से दिल्ली भेजे गए थे सैंपल

उत्तर प्रदेश डेल्टा प्लस वेरिएंट के दो मामले मिले हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश डेल्टा प्लस वेरिएंट के दो मामले मिले हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

Lucknow News: अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में बीते 24 घंटों में कोविड संक्रमण के 120 नए मामले सामने आए हैं. इसी अवधि में उपचारित होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 191 है. अब तक कुल 16,82,321 रोगी संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. रिकवरी दर 98.6% है.

  • Share this:
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना (COVID-19) के डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 2 केस पाए गए हैं. दिल्ली स्थित लैब ने यूपी से भेजे गए दो मरीजों के सैंपल में इसकी पुष्टि की है. अपर मुख्य सचिव के अनुसार ये सैंपल गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज से भेजे गए थे.

    अपर मुख्य सचिव ने बताया कि यूपी में बीते 24 घंटों में कोविड संक्रमण के 120 नए मामले सामने आए हैं. इसी अवधि में उपचारित होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 191 है. सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 1,947 रह गई है, जिसमें 1,351 मरीज होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. अब तक कुल 16,82,321 रोगी संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. रिकवरी दर 98.6% है.



    उन्होंने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटों में 2,57,897 सैंपल की जांच की गई है. दैनिक पॉजिटिविटी रेट 0.04% चल रही है. प्रदेश में अब तक 5.95 करोड़ से भी अधिक सैंपल की जांच की जा चुकी है. प्रदेश में सर्विलांस की गतिविधि निरंतर चल रही है. अब तक 3,58,53,696 घरों में रहने वाले 17,23,53,452 लोगों का हाल-चाल जाना गया है. प्रदेश में अब तक कुल 3,45,28,881 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. जितनी तेजी से टीकाकरण होगा, उतनी ही तेजी से महामारी नियंत्रित होगी.

    यूपी में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि: अमित मोहन प्रसाद



    अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण युद्धस्तर पर संचालित हो रहा है. कल 10 लाख से भी अधिक वैक्सीन की डोज देकर प्रदेश ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. कोरोना संक्रमण भले ही निचले स्तर पर पहुंच चुका हो, लेकिन यह समाप्त नहीं हुआ है. प्रदेश में डेल्टा+ वैरिएंट के दो मामले सामने आए हैं. हमें कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन करना होगा. प्रदेश में अब भी निगरानी समितियों द्वारा 97,000 गांवों में 80,000 टीमों के माध्यम से ट्रेसिंग का कार्य किया जा रहा है. लक्षणयुक्त लोगों का एंटीजन/RT-PCR टेस्ट कराया जा रहा है. सामान्य लक्षणयुक्त मरीजों को नि:शुल्क मेडिकल किट वितरित की जा रही है. अब तक प्रदेश में 16 लाख से अधिक मेडिकल किट वितरित की गई हैं.

    इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज