बिना मास्क पकड़े गए तो कटेगा चालान, उसी समय इतने रुपये खर्च कर लेने होंगे 2 मास्क
Lucknow News in Hindi

बिना मास्क पकड़े गए तो कटेगा चालान, उसी समय इतने रुपये खर्च कर लेने होंगे 2 मास्क
यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में अब तक मास्क नहीं लगाने वाले 13 हजार से ज्यादा लोगों का चालान हो चुका है.

यूपी के अपर मुख्य सचिव, गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कोरोना वायरस (COVID-19) के दृष्टिगत प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) अवधि में पुलिस विभाग द्वारा अब तक मास्क (Mask) न पहनने वाले 13 हजार से अधिक लोगों का चालान किया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन और कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से लोगों को बचाने के लिए सरकार लगातार नए-नए प्रयोग कर रही है. इसी क्रम में अब फैसला लिया गया है कि यूपी में अब कोई भी शख्स अगर बिना मास्क (Mask) के पकड़ा जाएगा तो उसका 100 रुपये का चालान तो होगा ही, साथ ही 10 रुपये में उसे 2 मास्क भी दिए जाएंगे.

मास्क नहीं लगाने वाले 13 हजार से ज्यादा लोगों का चालान
प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कोरोना वायरस के दृष्टिगत प्रदेश में लॉकडाउन अवधि में पुलिस विभाग द्वारा अब तक मास्क न पहनने वाले 13 हजार से अधिक लोगों का चालान किया गया है. धारा 188 के तहत 58,436 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. वहीं चेकिंग में 22 करोड़ 21 लाख 42,851 रुपये का शमन शुल्क वसूला गया. उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं के लिए कुल 2 लाख 66 हजार 817 वाहनों का परमिट जारी किया गया है.

प्रदेश में 26 मई तक 21 लाख प्रवासी लौटे



अपर मुख्य सचिव ने बताया कि यूपी में लॉकडाउन के दौरान 26 मई तक अलग-अलग जिलों में कुल 21 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि सिद्धार्थनगर में एक लाख 47 हजार 56, महाराजगंज में एक लाख, बहराइच में करीब 95 हजार, गोंडा में 84 हजार, बस्ती में 73 हजार, बलरामपुर में 70 हजार लोग वापस आ चुके हैं.



ये भी पढ़ें:-

इलाहाबाद HC: यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के आवंटियों को राहत

HC ने UP सरकार से पूछा- प्रवासी मजदूरों के पुनर्वास, रोजगार की क्या है योजना?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading