UP में Corona संक्रमण से मिली कुछ राहत, 24 घंटे में 20,463 नए मामले, 306 की मौत

UP में Corona संक्रमण से मिली कुछ राहत (फाइल फोटो)

उधर, योगी सरकार (Yogi Government) के शानदार कोविड प्रबंधन पर एक बार फिर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने मुहर लगा दी है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) संक्रमण कुछ कम होता नजर आ रहा है. पिछले 24 घंटों पर नजर डाली जाए तो 20,463 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 306 लोगों ने इस महामारी के आगे दम तोड़ दिया है. अब सक्रिय मामलों की संख्या 2,16,057 हो गई है. एक दिन में करीब 29,358 कोरोना संक्रमण से जंग जीत कर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 1154 नए संक्रमित, 3229 मरीज डिस्चार्ज होकर घर जा चुके है, जबकि 23 लोगों की मौत हो गई.

बता दें कि प्रदेश में सोमवार से 18 से 45 साल के लोगों का वैक्सीनेशन 18 जनपदों में विस्तारित कर दिया गया है. इससे पहले यह 7 जनपदों में चल रहा था. अब तक 1,09,39,775 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है. वहीं 27,85,013 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि कोरोना संक्रमितों को समुचित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार दृढ़ संकल्पित है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि संक्रमितों के इलाज में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए.

UP: थाईलैंड की युवती के मौत का मामला, लखनऊ पुलिस ने एक Tweet को लेकर सपा प्रवक्ता सहित कई पर दर्ज की FIR



उधर, योगी सरकार के शानदार कोविड प्रबंधन पर एक बार फिर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने मुहर लगा दी है. ग्रामीण इलाकों में राज्‍य सरकार के कोरोना के माइक्रो मैनेजमेंट का डब्‍ल्‍यूएचओ भी कायल‍ है. विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने अपनी वेबसाइट पर यूपी सरकार के कोविड प्रबंधन की खुल कर तारीफ की है. डब्‍ल्‍यूएचओ ने यूपी के ग्रामीण इलाकों में कोरोना को रोकने के लिए चलाए जा रहे महाअभियान की चर्चा करते हुए अपनी रिपोर्ट में बताया है कि राज्‍य सरकार ने किस तरह से 75 जिलों के 97941 गांवों में घर घर संपर्क कर कोरोना की जांच करने के साथ आइसोलेशन और मेडिकल किट की सुविधा उपलब्‍ध कराई.

ग्रामीण इलाकों में कोविड समेत अन्‍य संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए योगी सरकार ने बड़े स्‍तर पर स्‍वच्‍छता अभियान चला रखा है. 60 हजार से अधिक निगरानी समितियों के 4 लाख सदस्‍य गांवों में घर घर पहुंच कर न सिर्फ कोविड के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं बल्कि साफ, सफाई और स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं से भी जोड़ रहे हैं.
Published by:naveen lal suri
First published: