UP में हालात बद से बदतर! अब 24 घंटे में 20,510 कोरोना के नए मामले आए सामने

भीलवाड़ा के बीजेपी सुभाषचंद बहेड़िया भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

भीलवाड़ा के बीजेपी सुभाषचंद बहेड़िया भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

स्वास्‍थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में Corona के एक्टिव केसेज की संख्या 1,11,835 पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 5:58 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसार रहा है. हालात अब बद से बदतर होते दिख रहे हैं. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो राज्य में 20,510 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं बात की जाए कुल मामलों की तो अभी तक एक्टिव केसेज 1,11,835 हो गए हैं. स्वास्‍थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों में मामले तो बढ़े हैं लेकिन इसके साथ ही 4517 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात भी दी है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावित शहरों में राज्य सरकार को दो या तीन हफ्ते के लिए पूर्ण लाॅकडाउन लगाने पर विचार करने का निर्देश दिया था. कोर्ट ने कहा कि कहा है कि सड़क पर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के दिखायी न दे अन्यथा कोर्ट पुलिस के खिलाफ अवमानना कार्यवाही करेगी. कोर्ट ने कहा है कि सामाजिक धार्मिक आयोजनों में 50 आदमी से अधिक न इकट्ठा हों. याचिका पर अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी.



Youtube Video

वहीं समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुख्यमंत्री इस समय होम आइसोलेशन में हैं और उनके संपर्क में आए लोगों से भी जांच करवाने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी. इससे पहले योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, " कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने के बाद मैंने कोविड जांच करवाई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं और चिकित्सकों के परामर्श का पूर्णतः पालन कर रहा हूं. मैं सभी काम वर्चुअली संपादित कर रहा हूं. प्रदेश सरकार की सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं. इस बीच जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं वे अपनी जांच अवश्य करवा लें और एहतियात बरतें."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज