Home /News /uttar-pradesh /

24 hours 269 new corona cases found in up cm yogi order to take action on covid guidelines upns

UP Corona Update: 24 घंटे में कोरोना के 269 नए केस, CM योगी ने सख्ती बढ़ाने के दिए निर्देश

इसके साथ ही स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का बारे में बच्चों को जागरूक भी किया जाए. (File pic)

इसके साथ ही स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का बारे में बच्चों को जागरूक भी किया जाए. (File pic)

यूपी में अब तक 11 करोड़ 14 लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं. जबकि कोविड टीके की 31 करोड़ 49 लाख डोज दी जा चुकी है. 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज दी चुकी है, जबकि 88 प्रतिशत से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है. 15 से 17 आयु वर्ग में 95.33 प्रतिशत से अधिक किशोरों को पहली खुराक और 66.84 प्रतिशत से किशोरों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं. 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण को और तेज किए जाने की जरूरत है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में कोरोना के 269 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें, गौतमबुद्ध नगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केस शामिल हैं. कोरोना के बढ़ते आंकड़ों पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को उच्‍चस्‍तरीय बैठक में अधिकारियों को कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने अधिकारियों से कहा कि एनसीआर के जिलों व लखनऊ में लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए. लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए. पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए. इसके साथ ही स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का बारे में बच्चों को जागरूक भी किया जाए.

बता दें कि बीते 24 घंटों में प्रदेश में कुल 1587 एक्टिव केसों की पुष्टि हुई. प्रदेश में 99 फीसदी लोग होम आइसोलेशन में हैं. जिनके स्वास्थ्य की सतत निगरानी की जा रही है. पिछले दो हफ्तों से एनसीआर के जिले गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में केस तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 269 नए केस की पुष्टि हुई है. जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केसों की पुष्टि हुई. इन चार जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. सीएम योगी ने कहा कि लोगों का सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग का काम लगातार किया जाए.

गोंडा में मासूम बेटा-बेटी के साथ ट्रेन के आगे कूदी मां, 3 लोगों की मौत से मचा हड़कंप

गौरतलब है कि यूपी में अब तक 11 करोड़ 14 लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं. जबकि कोविड टीके की 31 करोड़ 49 लाख डोज दी जा चुकी है. 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज दी चुकी है, जबकि 88 प्रतिशत से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है. 15 से 17 आयु वर्ग में 95.33 प्रतिशत से अधिक किशोरों को पहली खुराक और 66.84 प्रतिशत से किशोरों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं. 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण को और तेज किए जाने की जरूरत है.

Tags: CM Yogi, Corona Active Case, Corona Cases, COVID19 vaccine, Face mask, Lucknow News Today, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर