योगी सरकार का फैसला, बकरीद और रक्षाबंधन पर मिलेगी 24 घंटे बिजली

उत्‍तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिला मुख्यालयों, बड़े शहरों, तहसील और गांवों में तय रोस्टर के अनुसार ही बिजली की आपूर्ति की जाए.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 11:12 AM IST
योगी सरकार का फैसला, बकरीद और रक्षाबंधन पर मिलेगी 24 घंटे बिजली
बकरीद और रक्षाबंधन पर मिलेगी 24 घंटे बिजली
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 11:12 AM IST
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बकरीद, रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को 24 घंटे बिजली देने का फैसला किया है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि त्योहारों पर प्रदेश के किसी भी जिले में अनावश्यक रूप से बिजली की कटौती न की जाए. प्रदेश की योगी सरकार की कोशिश है कि साल के अंत तक पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया जाए और इसे लेकर सरकार तमाम कदम भी उठा रही है.

कटौती से कोई खलल न हो पैदा 

अब त्‍योहारों को रोशन बनाए रखने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं, ताकि किसी तरह की परेशानी पैदा न हो. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से बिजली कटौती की तमाम शिकायतें ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को उनके ट्विटर अकाउंट पर मिल रही थी. ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सरकार ने जिला मुख्यालयों, बड़े शहरों, तहसील और गांव के लिए जो रोस्टर तय किया है, उसी रोस्टर के मुताबिक वहां पर बिजली पहुंचाई जाए.

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा
उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा


ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

ऊर्जा मंत्री के इस निर्देश के बाद प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी वितरण निगम के प्रबंध निदेशकों एवं मुख्य अभियंताओं को बिजली आपूर्ति बनाए रखने की हिदायत दी. साथ ही यह भी कहा गया है कि इस दौरान वे क्षेत्र में ही तैनात रहेंगे और कहीं पर भी कोई फॉल्ट आने पर उसे तुरंत दुरुस्‍त किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:
Loading...

इटावा में भीड़ तंत्र का तालिबानी फैसला, युवक की निर्वस्त्र करके जमकर पिटाई

योगी की हिंदू युवा वाहिनी एक नई भूमिका में आएगी नजर, ये रहा प्लान

बकरीद के मौके पर यूपी के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

 
First published: August 12, 2019, 10:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...