यूपी में आकाशीय बिजली का कहर, 35 लोगों की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल

आकाशीय बिजली से मरने वालों में सबसे ज्यादा फतेहपुर और कानपुर के हैं. जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 22, 2019, 8:28 AM IST
यूपी में आकाशीय बिजली का कहर, 35 लोगों की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल
यूपी में आकाशीय बिजली का कहर, 35 लोगों की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 22, 2019, 8:28 AM IST
उत्तर प्रदेश में रविवार को आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला. अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 35 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में सबसे ज्यादा फतेहपुर और कानपुर के हैं. जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों को निकट के जिला अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. आकाशीय बिजली से मवेशियों की भी मौत हुई है. इस बीच मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है. साथ ही सम्बंधित जिलों के डीएम को घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कराने का भी निर्देश दिया है.

फतेहपुर: फतेहपुर के अलग अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली से सात लोगों की मौत हो गई है. जबकि सात लोग झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में तीन की हालत गम्भीर है. आकाशीय बिजली से एक दर्जन से ज्यादा मवेशियों की भी मौत हुई है.

गाजीपुर: गाजीपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई. घटना मोहम्मदाबाद क्षेत्र के टोडरपुर की है. किसान खेत में काम कर रहा था.

कानपुर देहात: कानपुर देहात में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से झुलस गए. जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना गजनेर थाना क्षेत्र के सराय गांव की है.

जालौन: जालौन में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 1 महिला सहित 4 लोगों की मौत हो गई.

कानपुर: कानपुर में दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. आकाशीय बिजली से 7 लोगों की मौत हो गई है. घाटमपुर थाना क्षेत्र में चार महिला एक युवक समेत पांच लोगों की मौत हुई है. जबकि सजेती में बिजली गिरने से 2 युवकों की मौत हुई है. सजेती, कुष्मांडा और सयोड़ी गांव में बिजली गिरने से कई मवेशियों की भी मौत हुई है.

चित्रकूट: चित्रकूट में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है. खेत में काम कर रहे ग्रामीणों पर आकाशीय बिजली गिरी. जिसमें एक किशोर की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राजापुर थाना क्षेत्र के सुरवल गांव का मामला है.
Loading...

झांसी: झांसी में आकाशीय बिजली गिरने से 4 किसानों की मौत हो गई. जबकि एक दर्जन से अधिक किसान बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए. किसान खेतों पर धान की रोपाई कर रहे थे. मोठ थाना क्षेत्र के कई गांव आकाशीय बिजली की चपेट में आए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम, सीओ और भाजपा विधायक मौके पर पहुंच गए.

हमीरपुर: हमीरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है.

रायबरेली: वहीं रायबरेली में भी आकाशीय बिजली गिरने से अब तक दो लोगों की मौत हो गई है.

बलिया: बलिया में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों  की मौत हो गई है.

बांदा: वहीं बांदा में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें--

यौन शोषण के बाद जूनियर महिला डॉक्टर को खिलाया हलवे में जहर!

बिल्डर के कहने पर चुराईं 100 से अधिक SUV कारें, दो गिरफ्तार

डॉक्टर्स ने नवजात जुड़वां बच्चों को बताया मृत, अंतिम संस्कार के वक्त एक जिंदा निकला
First published: July 22, 2019, 8:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...