CM योगी को उड़ाने की धमकी देने वाले युवक का बड़ा खुलासा, कहा- एक करोड़ रुपये देने का किया गया था वादा
Lucknow News in Hindi

CM योगी को उड़ाने की धमकी देने वाले युवक का बड़ा खुलासा, कहा- एक करोड़ रुपये देने का किया गया था वादा
सीएम योगी को धमकी देने के मामले में अब तक दो युवक गिरफ्तार हुए हैं. (फाइल फोटो)

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को जान से मारने की धमकी देने वाले युवक ने कहा है कि उसे इसके बदले एक करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था.

  • Share this:
लखनऊ. पिछले दिनों कामरान खान नाम के एक शख्स ने उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को फोन करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को उड़ाने की धमकी दी थी. इसके बाद महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) और उत्‍तर प्रदेश एटीएस ने धमकी देने वाले शख्‍स को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था. जबकि रविवार को इस आरोपी को यूपी एटीएस (UP STF)ने अदालत में पेशकर ट्रांजिट रिमांड हासिल कर ली और अब 25 वर्षीय आरोपी कामरान से पूछताछ चल रही है. वहीं, कामरान ने पूछताछ में बताया कि उसे सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के बदले एक करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था. हालांकि उसने यह नहीं बताया है कि पैसों का ऑफर देने वाला शख्स कौन है और कहां का रहने वाला है.

भेजा था ये मैसेज
बहरहाल, यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार देर रात लगभग साढ़े बारह एक वॉट्सऐप मैसेज आया था. यह मैसेज 8828453350 मोबाइल नंबर से आया था. इसमें लिखा गया था 'CM योगी को बम से मारने वाला हूं, मुसलमानों के जान के दुश्मन हैं वो.' इसके बाद शुरुआती जांच के बाद इंस्पेक्टर गोमतीनगर की तरफ से थाने में एफआईआर लिखवा दी. आईपीसी की धारा 505 (1)(b),506 और 507 के तेहत केस दर्ज किया गया है और फिर मामले की जांच में पुलिस की टीमें लग गई थीं.

गिरफ्तारी के बाद फिर मिली धमकी



आरोपी कामरान को रविवार को मुंबई से गिरफ्तार किया गया और स्थानीय अदालत ने उसे ट्रांजिट रिमांड में भेजते हुए यूपी एसटीएफ के हवाले कर दिया गया. हालांकि कामरान की गिरफ्तारी के बाद भी पुलिस को धमकी भरी कॉल आई है. महाराष्ट्र एटीएस ने बताया कि धमकी भरी यह कॉल लखनऊ पुलिस की स्पेशल मीडिया डेस्क को आई है. इस कॉल पर कहा गया कि जिसे गिरफ्तार किया है, उसे छोड़ दो वरना अंजाम भुगतना पड़ेगा. हालांकि देर रात महाराष्ट्र एटीएस ने धमकी देने वाले 20 साल के युवक को नासिक से गिरफ्तार कर लिया था.



कौन है आरोपी कामरान खान?
मुंबई एटीएस द्वारा गिरफ्तार सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स की पहचान कामरान के रूप में की गई है. वह मुंबई का ही रहने वाला है और झावेरी बाजार में सिक्यॉरिटी गॉर्ड की नौकरी करने वाले कामरान का साल 2017 में स्पाइन टीबी का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी. जबकि फिलहाल वह कोई काम नहीं कर रहा है. वहीं, कामरान के परिवार में मां, बहन और एक भाई है.


ये भी पढ़ें

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading