यूपी में कोरोना से अबतक 345 लोगों की मौत, मरीजों की संख्या 12 हजार के पार
Lucknow News in Hindi

यूपी में कोरोना से अबतक 345 लोगों की मौत, मरीजों की संख्या 12 हजार के पार
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने बताया कि पिछले कई दिनों से हम प्रतिदिन 15 हजार सैंपल जांच की बात कह रहे थे, जिसे हमने हासिल कर लिया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हजार को पार हो गई हैं. इसके साथ इस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 345 हो गई है. प्रदेश में फिलहाल 12088 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हो चुकी है. गुरुवार को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने बताया कि प्रदेश के 75 जनपदों में 4451 कोरोना के एक्टिव केस हैं. इसके अलावा 480 नए केस सामने आए हैं. जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं 7292 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

प्रसाद ने बताया कि यूपी में अभी तक इस बीमारी से कुल 345 लोगों की मौत हुई है. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि हम अपनी टेस्टिंग क्षमता को लगातार बढ़ा रहे हैं. उन्होंने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 15079 सैंपल टेस्ट किए गए. अब तक प्रदेश में 4 लाख 11 हजार से ज्यादा सैंपल विभिन्न प्रयोगशालाओं में टेस्ट किए गए हैं.


प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले कई दिनों से हम प्रतिदिन 15 हजार सैंपल जांच की बात कह रहे थे, जिसे हमने हासिल कर लिया है. अब इसे और बढ़ाने की दिशा में काम होगा. प्रसाद ने कहा कि हम लगातार पूल टेस्टिंग भी कर रहे हैं.



अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में लोग आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं. यह कोरोना के संक्रमण को रोकने में काफी कारगर है. उन्होंने अपील की कि जिस किसी के पास भी स्मार्ट फोन है, वह इस ऐप का अवश्य ही इस्तेमाल करे. प्रसाद ने बताया कि प्रदेश लौट रहे श्रमिकों की संख्या अब बेहद कम हो गई है. बावजूद इसके आशा वर्करों द्वारा ट्रैकिंग का काम जारी है. प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य बताया कि 1 लाख 15 हजार 333 सर्विलांस टीमों के माध्यम से 88 लाख 7 हजार 958 घरों के 4 करोड़ 48 लाख 429 लोगों का सर्वेक्षण किया जा चुका है.

ये भी पढे़ं:

नोएडा में गर्भवती की मौत पर बड़ी कार्रवाई, ESI अस्पताल के डायरेक्टर पर गिरी गाज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज