UP में फिर Corona विस्फोट, 24 घंटे में 35,156 नए मामले, 258 की मौत

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती दिख रही है. (सांकेतिक फोटो)

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती दिख रही है. (सांकेतिक फोटो)

सूबे में सक्रिय मामलों (Active Cases) की संख्या 3 लाख के पार, पिछले एक दिन में 2,25,312 लोगों के सैंपलों की हुई जांच.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 4:01 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैला है. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो 35,156 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 258 लोगों की मौत हो गई है. अब प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 3,09,237 पहुंच गई है. वहीं पिछले एक दिन में 2,25,312 लोगों के सैंपलों की जांच की गई. एक राहत की खबर ये भी है कि 25,613 लोगों ने कोरोना को मात दी और अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. ये जानकारी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी.

इससे एक दिन पहले ही सूबे में 29824 नए मरीज मिले थे और 266 मरीजों की मौत हो गई थी. इस दौरान 35,903 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे.

वहीं इससे पहले बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सूबे की योगी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. वीकेंड लॉकडाउन का दायरा एक दिन और बढ़ा दिया गया है. अब शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. दरअसल, वीकेंड लॉकडाउन के बाद से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कमी देखने को मिली है, लिहाजा तीन दिन का लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लगाया है. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. बेवजह घूमने वालों पर सख्ती से निपटा जाएगा.

दरअसल, सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया है, लेकिन तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके और आम जनता में भी पैनिक न हो.
इसके साथ ही कक्षा 1 से 8 तक सभी सरकारी स्कूलों को 20 मई तक बंद कर दिया है. राज्य के समस्त परिषदीय/ सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त /कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में शैक्षिक कार्य पूरी तरह बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए है. बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि 20 मई 2021 तक छात्र-छात्राएं विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज