COVID-19 Update: UP में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 9237, अब तक 245 की मौत
Lucknow News in Hindi

COVID-19 Update: UP में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 9237, अब तक 245 की मौत
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus Infection) की वजह अब तक 245 मौत हो चुकी हैं. जबकि उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 9237 पहुंच गया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus Infection) की वजह से पिछले 24 घंटे के दौरान 15 मौतें हुई हैं. इसके साथ इस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 24 घंटे में मौतों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. जबकि उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 9237 पहुंच गया है.

5439 मरीज ठीक होकर घर लौटे
उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 367 नए मामलों के साथ कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 9237 हो गई है. वहीं अब तक कोरोना के 5439 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है, तो अभी 3553 मरीजों का इलाज चल रहा है.

आगरा में सबसे अधिक मौत



उत्‍तर प्रदेश के हेल्‍थ बुलेटिन में बताया गया कि सबसे अधिक 45 लोगों की मौत आगरा में हुई है. जबकि मेरठ में 32 लोग कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवा चुके हैं. इसके बाद फिरोजाबाद और अलीगढ़ में 16-16 लोगों की जान गई है, तो कानपुर नगर में 13 लोगों ने संक्रमण से जान गंवाई है. वहीं, मुरादाबाद में 10 लोग इस संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.



प्रवासी श्रमिकों और कामगारों का सर्वेक्षण
उत्‍तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बुधवार को 10,563 नमूनों की जांच की गई. इसके अलावा उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ताओं ने 12,39,380 प्रवासी श्रमिकों और कामगारों का सर्वेक्षण किया. इनमें से 80,960 लोगों की जांच की गई और 2,583 संक्रमित मामले मिले हैं.

सीएम योगी ने कही ये बात
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि समय पर बरती गई मुस्तैदी और कोरोना महामारी को लेकर जागरूकता का ही नतीजा है कि इस संक्रमण के मामलों की संख्या उत्तर प्रदेश में कम है. संक्रमण को रोकने के लिए और प्रयास किए जाने की आवश्यकता को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं पर योगी ने कहा कि उन्हें जमीनी हकीकत का एहसास नहीं है और वह अपने एयर कंडीशन ड्राइंग रूम में बैठकर महामारी के बारे में चर्चा कर रहे हैं. इस बीच राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश में वायरस के संक्रमण की जांच क्षमता बढ़कर 15000 सैंपल प्रतिदिन हो गई है और इस महीने के अंत तक यह 20000 सैंपल प्रतिदिन हो जाएगी.

ये भी पढ़ें

तबलीगी जमात और प्रवासी श्रमिकों के चलते UP में बढ़ा Corona, सरकार ने कहा- 60% मामले इनके चलते
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading