कोरोना वायरस: लखनऊ में UAE से पहुंचे 4 नए संदिग्ध, अलीगढ़ में 3 और लखीमपुर खीरी में 1 की सूचना

कोरोना वायरस के लखनऊ एयरपोर्ट पर 4 नए संदिग्ध मरीज मिले हैं.

कोरोना वायरस के लखनऊ एयरपोर्ट पर 4 नए संदिग्ध मरीज मिले हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार लखनऊ में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से शुक्रवार को 4 नए संदिग्ध पहुंचे. एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनिंग के दौरान ये संदिग्ध मिले. सभी को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • Share this:
लखनऊ. कोराना वायरस (Corona Virus) को लेकर लखनऊ (Lucknow) में एयरपोर्ट पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है. इसी क्रम में शनिवार को 4 नए संदिग्ध मरीज डिटेक्ट हुए. वहीं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इन चार लोगों के अलावा अलीगढ़ (Aligarh) में 3 और लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में 1 व्यक्ति सहित कुल 9 लोग प्रदेश में शनिवार को संदिग्ध मिले हैं. सभी को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.



स्वास्थ्य विभाग के अनुसार लखनऊ में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से शुक्रवार को 4 नए संदिग्ध पहुंचे. एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनिंग के दौरान ये संदिग्ध मिले. सभी को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया. जांच के लिए इनके सैंपल केजीएमयू भेजे गए हैं. लोकबंधु अस्पताल के निदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि चारों संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की विशेष टीम चारों संदिग्धों पर नजर रख रही है. जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जाएगा.



लखनऊ में भर्ती 2 संदिग्धों की रिपोर्ट आई निगेटिव

डॉ नेगी ने बताया कि इससे पहले अस्पताल में भर्ती मस्कट और दुबई से आए 2 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. दोनों संदिग्ध को ऑब्जरवेशन के लिए 1 दिन और अस्पताल में रखा जाएगा. उधर लखनऊ के सीएमओ ने पुलिस ने मदद मांगी है. दरअसल सीएमओ ने विदेश से आने वाले लोगों की वेरिफिकेशन के लिए पुलिस से मदद मांगी है. सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार बाहर से आए लोगों के वैरिफिकेशन के लिए हमने पुलिस को पत्र लिखा है. एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर से हम लगातार जांच कर रहे हैं. पत्र में हमने लखनऊ में जनवरी और फरवरी में विदेश से आने वाले लोगों का वैरिफिकेशन करने को कहा है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग बाहर से आने वाले सभी लोगों पर नजर रखेगा.
इनपुट: अलाउद्दीन





ये भी पढ़ें::



कोरोना वायरस: UP में मिले अब तक 111 संदिग्ध, 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर कुल 713



लूट और हत्या मामले में पूर्व MP के चचेरे भाई समेत 4 गिरफ्तार, 44 लाख बरामद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज