लाइव टीवी

Lockdown में छूट मिली तो महिला गई पार्लर, इधर बच्चों को बंधक बना 40 लाख की लूट
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2020, 11:35 PM IST
Lockdown में छूट मिली तो महिला गई पार्लर, इधर बच्चों को बंधक बना 40 लाख की लूट
यूपी को रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन में बांटा गया है.

Lockdown 4.0 में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में भी सैलून और ब्‍यूटी पार्लर (Beauty Parlor) खोलने की अनुमति आज से दी गई है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चौथे चरण में सरकार ने देशभर में लगी कई पाबंदियों में ढील दी है. इसके तहत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में भी सैलून और ब्‍यूटी पार्लर (Beauty Parlor) खोलने की अनुमति आज से दी गई. लॉकडाउन में मिली यह छूट, आम जनों को तो राहत पहुंचाने वाली है, लेकिन अपराधी इसे भी मौके की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही वाकया आज लखनऊ में सामने आया. यहां के थाना मड़ियांव क्षेत्र में आज बदमाशों ने एक परिवार में बच्चों को बंधक बनाकर ₹40 लाख रुपए मूल्य के जेवरात और नकद लूट लिए. शातिर अपराधियों ने इस वारदात को तब अंजाम दिया, जब मकान मालिक दफ्तर गया था और उनकी पत्नी पार्लर गई हुई थीं.

पिता का करीबी बता घर का दरवाजा खुलवाया
मड़ियाव के अजीज नगर में रहने वाले आशीष सिंह स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारी हैं. उनकी पत्नी घर से कुछ दूर ब्यूटी पार्लर चलाती हैं. आज करीब 2 महीने बाद लॉकडाउन में मिली छूट के तहत पार्लर खुले. सुबह में आशीष दफ्तर चले गए, वहीं उनकी पत्नी पार्लर चली गईं. घर पर 8 साल की बेटी अंशिका और 4 साल का बेटा अथर्व ही मौजूद थे. दोपहर 12 बजे के आसपास कुछ बदमाश आशीष के घर पहुंचे और बच्चों को उनके पिता का करीबी बताकर दरवाजा खुलवा लिया.

बच्चों का मोबाइल भी ले गए शातिर



घर में घुसने के बाद बदमाशों ने बच्चों को बंधक बनाकर करीब 30 लाख के जेवर और 10 लाख रुपए नकद लूटकर फरार हो गए. शातिर बदमाश बच्चों का मोबाइल लेकर भी चले गए. वारदात के बाद बच्चों ने पड़ोसी के मोबाइल से माता-पिता को लूट की सूचना दी. इसके बाद आशीष ने पुलिस को फोन किया, लेकिन पुलिस जब तक पहुंचती, तब तक बदमाश नौ-दो ग्यारह हो गए थे.



पुलिस ने ढाई लाख लूट की जानकारी दी
लूट की वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अपराधियों की तलाश में आसपास के इलाकों की खाक छानी, मगर कुछ हासिल नहीं हुआ. लखनऊ की डीसीपी नॉर्थ शालिनी ने न्यूज 18 के साथ बातचीत में 2.5 लाख रुपए के लूट होने की जानकारी दी. लेकिन स्वास्थ्य विभाग के कर्मी आशीष ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान बताया कि बदमाशों ने घर में रखे सारे पैसे और जेवर पर हाथ साफ कर दिया. पत्नी से बात करने के बाद आशीष ने कहा कि लूटे गए जेवरात की कीमत 30 लाख से ज्यादा हो सकती है.

ये भी पढ़ें

UP सरकार का नोएडा, गाजियाबाद और कानपुर समेत 5 जिलों को लेकर बड़ा फैसला
First published: May 21, 2020, 11:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading