Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन :आवंटियों समेत एलडीए की 40 हजार फाइलें है गायब 

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन :आवंटियों समेत एलडीए की 40 हजार फाइलें है गायब 

लखनऊ

लखनऊ विकास प्राधिकरण का कार्यालय

    1. निजी संस्था ने एलडीए की 40 हज़ार फाइलें गायब कर दी हैं.करीब 10 हज़ार फाइलें रद्दी पेपर की तरह रोल बनाकर एलडीए भेजी हैं.इससे भी बड़े पैमाने पर आवंटियों की फाइलें गायब और तितर-बितर हो गई हैं.अब इस मामले में एलडीए ने निजी संस्था को 82 लाख रुपए की रिकवरी की नोटिस भेजी है.एलडीए ने अपनी फाइलों के रखरखाव की जिम्मेदारी निजी संस्था पीएन राइटर्स को दी थी.वर्ष 2016 में तत्कालीन उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने संस्था को इसकी जिम्मेदारी सौंपी थी.

    2. नीट की काउंसलिंग न होने से खफा केजीएमयू के रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार सुबह से धरने पर बैठ गए हैं. इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर ओपीडी एवं वार्ड में कामकाज बन्द कर दिया. संस्थान के मुख्य गेट पर धरना दे रहे डॉक्टरों का कहना है कि जब तक काउंसलिंग की तारीख नही तय हो जाती. यह धरना जारी रहेगा. सोमवार की सुबह से ही ओपीडी और वार्डों में जूनियर डॉक्टर नदारद रहे. नए एवं पुराने मरीजों की स्क्रीनिंग करने वाला कोई नही था. जिसकी वजह से मरीजों को दिखाने में काफी वक्त लग रहा है.

    3.शहरी और ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर रविवार को आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य मेले 5465 मरीज देखे गए. इनमें 2133 पुरुष, 2469 महिला व 863 बच्चे थे. 155 लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये गए. मेले में आए 226 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आयी. लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई. खासकर बच्चों व प्रसूताओं को टीकाकरण के प्रति जागरुक किया गया.

    Tags: Lucknow city, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर