Auraiya News: बिधूना में नामांकन के पहले तीन प्रत्याशी निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

औरैया: बिधूना में पंचायत चुनाव का पर्चा भरने गए तीन प्रत्याशी कोरोना संक्रमित

औरैया: बिधूना में पंचायत चुनाव का पर्चा भरने गए तीन प्रत्याशी कोरोना संक्रमित

UP Panchayat Chunav: डीएम के निर्देश पर नामांकन के पहले कोरोना की जांच कराई जा रही है. इस दौरान बिधूना तहसील क्षेत्र के 5 प्रत्याशी कोरोना संक्रमित पाए गए. कोरोना संक्रमण की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी ने प्रत्याशियों के संपर्क में आए हुए लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच कराने निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
औरैया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) में विभिन्न पदों के लिए नवरात्रि के पहले दिन जिला मुख्यालय में प्रत्याशियों के द्वारा किए गए नामांकन के पहले ही हडकंप मच गया. डीएम के निर्देश पर नामांकन के पहले कराए जा रहे कोरोना जांच के दौरान बिधूना (Bidhuna) तहसील क्षेत्र के 5 प्रत्याशी कोरोना संक्रमित पाए गए. कोरोना संक्रमण की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी ने प्रत्याशियों के संपर्क में आए हुए लोगों के संपर्क में आए लोगों की जांच कराने निर्देश दिए हैं.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी विशेष अहतियात बरत रहे हैं. नामांकन स्थल के अलावा संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथ स्थलों पर भी जिला प्रशासन के आला अधिकारी कड़ी नजर बनाए हुए हैं. मौके पर पहुंचकर तैनात अधिकारियों को भी गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. अजीतमल ,बिधूना, अछल्दा क्षेत्र के संवेदनशील क्षेत्रों का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए डीएम और एसपी ने बताया कि कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. साथ ही प्रत्याशियों के भी नामांकन से पहले कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं.

नवरात्रि और रमजान की शुरुआत एक ही दिन होने के कारण जिले में किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. धार्मिक स्थलों पर 5 से अधिक लोगों के प्रवेश पर भी रोक लगाई गई है. एसपी अपर्णा गौतम ने भी संवेदनशील बूथों पर पहुंचकर सोशल डिस्टेंस के साथ मतदान स्थलों पर 26 अप्रैल को मतदान करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही 13 अप्रैल से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया में भी एसपी का रवैया सख्त दिखाई दिया. उन्होंने निर्देशित किया है कि किसी प्रकार से नामांकन के दौरान भीड़ इक_ा ना करें और सोशल डिस्टेंस बनाए रखें. आपको बता दें कि तीसरे चरण में औरैया में भी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान मतदान होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज