लखनऊ: पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ 50 हजार का मोस्ट वांटेड इनामी
Lucknow News in Hindi

लखनऊ: पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ 50 हजार का मोस्ट वांटेड इनामी
50 हजार का मोस्ट वांटेड इनामी जावेद

पुलिस कमिश्नर (Police commissioner) सुजीत पांडेय के निर्देश पर इंदिरानगर थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच की एक विशेष टीम ने जावेद और उसके साथियो को बीच रास्ते में ही घेर लिया.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है. इसी कड़ी में शनिवार देर रात राजधानी लखनऊ समेत आस-पास के जिलों मे आंतक का पर्याय बने 50 हजार के इनामी बदमाश जावेद उर्फ पप्पू को पुलिस मुठभेड़ (Encounter) में गिरफ्तार कर लिया है. जावेद उर्फ पप्पू लखनऊ का मोस्ट वांटेड अपराधी है. इसलिए बीते एक लंबे समय से लखनऊ के साथ कई अन्य जिलों की पुलिस भी इस मोस्ट वांटेड अपराधी की बेहद सरगर्मी के साथ तलाश कर रही थी.

जावेद उर्फ पप्पू नाम के इस अपराधी के खिलाफ राजधानी लखनऊ समेत आस-पास के कई जिलों में लूट, डकैती और हत्या के प्रयास के दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है. लेकिन जावेद उर्फ पप्पू बेहद शातिर अपराधी होने के चलते दिन-दहाड़े लूट और डकैती की वारदातों को अंजाम देकर अक्सर फरार हो जाता था. लेकिन बीते शनिवार को एक बाइक से जावेद उर्फ पप्पू के अपने साथियों के साथ इंदिरानगर से मड़ियांव की ओर जाने की सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई.

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के निर्देश पर इंदिरानगर थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच की एक विशेष टीम ने जावेद और उसके साथियो को बीच रास्ते में ही घेर लिया. लेकिन इस बीच जावेद ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से घायल हुए जावेद को पुलिस नें गिरफ्तार कर लिया. लेकिन उसके दो साथी पास में स्थित जंगल में घुसकर फरार होने में कामयाब हो गये.



लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि जावेद उर्फ पप्पू की गिरफ्तारी पुलिस के लिये एक बहुत बडी कामयाबी है. नार्थ डीसीपी और क्राइम ब्रांच की टीम के संयुक्त प्रयास से इसे गिरफ्तार किया गया है. इसने बीते कई वर्षो से पुलिस को परेशान कर रखा था. ये हमारी मोस्ट वांटेड अपराधियों की लिस्ट में तीसरे-चौथे नंबर पर था. इस पर दो दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज है. मुठभेड के दौरान इसके पास से एक मेड-इन-यूएस की पिस्टल बरामद हुई है.



ये भी पढे़ं:

अलीगढ़: दो बच्चे और गर्भवती पत्नी को मायके में छोड़कर प्रेमिका से कर ली शादी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading