Home /News /uttar-pradesh /

उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 61 लोगों में कोरोना की पुष्टि, नोएडा में सबसे ज्यादा 27 पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 61 लोगों में कोरोना की पुष्टि, नोएडा में सबसे ज्यादा 27 पॉजिटिव

शनिवार को कोरोना के 179 नए केस सामने आए हैं.

शनिवार को कोरोना के 179 नए केस सामने आए हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा जारी मीडिया बुलेटिन के अनुसार शनिवार को नोएडा (NOIDA) में 9, वाराणसी (Varanasi) में 1, मेरठ (Meerut) में 1 नया केस मिला है. नोएडा में प्रदेश में सबसे ज्यादा 27 मामले अब तक सामने आ चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा जारी मीडिया बुलेटिन के अनुसार यूपी में अब तक कुल 61 लोगों में कोरोना की पुष्टि (COVID-19 Positive) हुई है. यूपी में आज अब तक के सबसे ज्यादा 11 मरीज सामने आए हैं. शनिवार को नोएडा (NOIDA) में 9, वाराणसी (Varanasi) में 1, मेरठ (Meerut) में 1 नया केस मिला है.  नोएडा में प्रदेश में सबसे ज्यादा 27 मामले अब तक सामने आ चुके हैं.

    बता दें अब तक आगरा में 10, गाजियाबाद में 5, नोएडा में 27, लखनऊ में 8, लखीमपुर खीरी में 1 और मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 2, कानपुर में 1, पीलीभीत में 2, जौनपुर में 1, शामली में 1, बागपत में 1 और मेरठ में 1 मरीज में कोरोना को पुष्टि हो चुकी है. बुलेटिन के अनुसार अब तक कुल 2171 टेस्ट निगेटिव पाए गए. उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 133 संदिग्ध भर्ती किए गए हैं.

    बता दें इससे पहले प्रदेश के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने शनिवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि यूपी में अब तक 60 हजार से अधिक लोग विदेश से आये हैं. विदेश से आये लोगो पर 28 दिनों तक नजर रखी जा रही है. उन्होंने बताया कि  प्रदेश में इस समय 75 में से 13 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं.

    प्रमुख सचिव ने बताया कि यूपी की 8 लैबों में कोरोना वायरस की जांच हो रही है. 9वीं लैब अब जल्द ही झांसी में शुरू कराई जाएगी. प्रदेश में 5 हजार से ज्यादा आइसोलेशन बेड तैयार हैं. 15 हजार आइसोलेशन बेड का प्रबंध किया जा रहा है. कोरंटीन के लिए भी बड़े स्तर पर बेड का प्रबंध किया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना से जुड़ी किसी समस्या पर तत्काल 1076 पर कॉल करें.

    लॉक डाउन तोड़ने वाले 4642 लोगों पर एफआईआर 

    इससे पहले प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन से 58,752 प्रधानों से बात की गई. हेल्पलाइन से 11,631 पार्षदों से संपर्क किया गया. उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के किसी व्यक्ति के भूखा न रहने का निर्देश दिया है. सीएम ने केरल, नार्थ ईस्ट के राज्यो के लिए नोडल अफसर अफसर बनाए हैं. साथ ही मुख्य सचिव को हर राज्य से संपर्क कर यूपी के लोगों की मदद करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि आज लॉक डाउन तोड़ने वाले 4642 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है.

    इनपुट: अलाउद्दीन/राजीव पी सिंह

    ये भी पढ़ें:

    दिल्ली में फंसे UP के लोग इन हेल्पलाइन नंबरों पर कर सकते है संपर्क

    4 दिन से भूखे-प्यासे 300 किलोमीटर चलकर बिहार से आजमगढ़ पहुंचे 28 मजदूर

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Coronavirus in India, Lockdown, Lucknow news, Up news in hindi, Uttarpradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर