• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP के 569 लोग निजामुद्दीन की तबलीगी जमात में गए थे, सभी किए गए क्वारंटाइन, 218 विदेशी भी शामिल

UP के 569 लोग निजामुद्दीन की तबलीगी जमात में गए थे, सभी किए गए क्वारंटाइन, 218 विदेशी भी शामिल

निजामुद्दीन मरकज में जमात में शामिल होने वाले इंडोनेशिया के 8 लोग यूपी के बिजनौर में मिले हैं. File Photo

निजामुद्दीन मरकज में जमात में शामिल होने वाले इंडोनेशिया के 8 लोग यूपी के बिजनौर में मिले हैं. File Photo

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया यूपी (UP) के अलग-अलग शहरों में 218 विदेशी नागरिक भी मिले हैं, जिन्हें क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. इन विदेशी नागरिकों ने टूरिस्ट वीज़ा लिया था और ये लोग यहां कोई धार्मिक कार्य कर रहे थे या वीजा नियमों का कोई उल्लंघन कर रहे थे तो इन सब के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बुधवार शाम यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पीवी रामा शास्त्री ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि यूपी के कुल 569 लोग 1 मार्च के बाद निजामुद्दीन (Nizamuddin) की तबलीगी जमात (Tablighi Jamat) में शामिल हुए थे. इन सभी 569 लोगों को क्वारंटाइन (Quarantine) में रखा गया है और इन सब पर सरकार की निगाह है.

वीजा की जांच बाद में अभी सुरक्षा जरूरी

अवनीश अवस्थी ने बताया यूपी के अलग-अलग शहरों में 218 विदेशी नागरिक भी मिले हैं, जिन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है. इनके ऊपर भी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नजर बनी हुई है. उन्होंने बताया कि इन विदेशी नागरिकों ने टूरिस्ट वीज़ा लिया था और ये लोग यहां कोई धार्मिक कार्य कर रहे थे या वीजा नियमों का कोई उल्लंघन कर रहे थे तो इन सब के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जिन लोगों ने विदेशी नागरिकों के होने की जानकारी छिपाई है या जो तबलीगी जमात में शामिल हुए थे, उन्होंने अपनी पहचान छिपाई है, उनके ऊपर भी कार्रवाई की जा सकती है. फिलहाल सरकार का ध्यान इन सब लोगों को क्वारंटाइन में रखने पर है.

सीएम ने दिए हैं सख्त कार्रवाई के निर्देश

बता दें सीएम योगी ने आज सुबह ही समीक्षा बैठक के दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले पर कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल हुए प्रदेश में जहां-जहां विदेश से आए लोग हैं, उन लोगों पर कार्रवाई की जाए. इनकी सूचना नहीं देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करें और कार्रवाई करें. बैठक में बताया गया कि यूपी के कई जगहों पर विदेशी रुके थे, लेकिन यहां जिला प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी गई. सीएम ने सभी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाए. साथ ही नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ Lockdown: पुलिस की चेतावनी के बावजूद किया धार्मिक आयोजन, FIR दर्ज

लॉकडाउन में बेवजह घूमता मिला युवक, RPF ने कंधे पर साइकिल लादकर भेजा घर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज