Home /News /uttar-pradesh /

Ayodhya 6 दिसंबर: बाबरी विध्वंस की बरसी आज, अयोध्या समेत पूरे UP में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Ayodhya 6 दिसंबर: बाबरी विध्वंस की बरसी आज, अयोध्या समेत पूरे UP में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि किसी भी शहर में परंपरा से हटकर नए आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि किसी भी शहर में परंपरा से हटकर नए आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Babri Masjid demolition 29 years Police Alert in UP: अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की 29वीं बरसी 6 दिसंबर को लेकर यूपी पुलिस का सख्त मिजाज देखने को मिलेगा. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि किसी भी शहर में परंपरा से हटकर किसी नए आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके बावजूद किसी ने कानून हाथ में लेने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी. यूपी में 150 कंपनी पीएसी, 6 कंपनी सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. अयोध्या में बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) ढहाए जाने की 29वीं बरसी 6 दिसंबर को लेकर यूपी पुलिस (UP Police) का सख्त मिजाज देखने को मिलेगा. पुलिस प्रमुख की ओर से शांति और सुरक्षा को लेकर कोई भी समझौता नहीं करने को लेकर साफ निर्देश दे दिए गए हैं. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (ADG Law and Order Prashant Kumar) ने कहा कि किसी भी शहर में परंपरा से हटकर किसी नए आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके बावजूद किसी ने कानून हाथ में लेने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि मथुरा में कुछ हिंदूवादी संगठनों ने परंपरा से हटकर कुछ कार्यक्रम करने की घोषणा की थी. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने इसको लेकर कहा कि मथुरा में सीनियर अधिकारी कैंप कर रहे हैं. स्थानीय पुलिस-प्रशासन से बातचीत के बाद संगठनों ने अपना कार्यक्रम वापस ले लिया है.

150 कंपनी पीएसी, 6 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात
एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि 6 दिसंबर की संवेदनशीलता को देखते हुए यूपी में एहतियात के तौर पर पीएसी और सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई है. एडीजी एलओ के मुताबिक 6 दिसंबर को यूपी में 150 कंपनी पीएसी, 6 कंपनी सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई है. वहीं अयोध्या, वाराणसी, मथुरा के लिए अलग से सुरक्षा व्यवस्था की जाती है, जिसकी तैनाती ज़रूरत के मुताबिक होती है.

न शहादत दिवस, न विजय दिवस, लगी रोक
बताते चलें कि 6 दिसंबर को अयोध्या में विवादित ढांचे को गिराए जाने को लेकर कुछ संगठन विजय दिवस और कुछ संगठन शहादत दिवस मनाने की तैयारी में लगे रहते हैं. असमाजिक तत्व 6 दिसंबर को माहौल बिगाड़ने की कोशिश भी करते हैं, हालांकि अयोध्या में राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद माहौल में काफी बदलाव आया है.

पुलिस को भ्रमणशील रहने के निर्देश
चुनावी माहौल को देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है. एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने कहा कि 6 दिसंबर को देखते हुए यूपी के सभी जिलों के पुलिस अफसरों को भ्रमणशील रहने के निर्देश दिए गए हैं. किसी भी नए आयोजन को अनुमति नहीं दी जाएगी. शरारती तत्वों पर नजर रखी जा रही है.

Tags: 6 December Security Alert in UP, Ayodhya News, Babri Masjid demolition 29 years, Lucknow news, UP Police Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर