COVID 19 UP Update: 705 पहुंचा Corona Positive का आंकड़ा, अब तक 10 ने तोड़ा दम
Agra News in Hindi

COVID 19 UP Update: 705 पहुंचा Corona Positive का आंकड़ा, अब तक 10 ने तोड़ा दम
झारखंड में अब तक कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है.

आगरा के 4 और बस्ती, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, मेरठ और बुलंदशहर में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है. नए आंकड़ों के बाद अब यूपी के 44 जिले कोरोना वायरस (Corona Virus) से प्रभावित हो चुके हैं.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना (Corona) संक्रमण का फैलना लगातार जारी है और देशभर में अब इसने अपने पैर पसार लिए हैं. उत्तर प्रदेश में भी हर दिन मामले बढ़ते जा रहे. अब सूबे में बुधवार को 45 नए संक्रमित मरीज सामने आए. इसके साथ ही अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 705 हो गई है. जानकारी के अनुसार आगरा के 4 और बस्ती, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, मेरठ और बुलंदशहर में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है. नए आंकड़ों के बाद अब यूपी के 44 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हो चुके हैं. इनमें भी मेरठ, आगरा और गौतमबुद्धनगर के बाद राजधानी लखनऊ में तेजी से मामले सामने आए हैं.

लखनऊ के सदर इलाके से मिले 50 मरीज
राजधानी लखनऊ के सदर बाजार इलाके में अब तक 50 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. वहीं 200 लोगों की रिपोर्ट अभी आएगी. इस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है. ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

गौरतलब है कि इसी इलाके में 12 तबलीगी जमाती मस्जिद में छुपे हुए थे, जिन्हें इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के बाद बाहर निकाला गया था. हालांकि सरकार ने ऐसे लोगों पर रासुका की कार्रवाई का आदेश दिया है, लेकिन फिलहाल अब यह सरकार के लिए सबसे बड़ी चिंता और चुनौती दोनों बन गए हैं.
लखनऊ में 31, आगरा में 13 और सीतापुर में 1 केस मिला


केजीएमयू की लैब ने आज जो रिपोर्ट जारी की है, उसके अनुसार 806 सैंपल में से 45 केस पॉजिटिव मिले हैं. इनमें लखनऊ से ही अकेले 31 मामले सामने आए हैं. वहीं आगरा से 13 और सीतापुर से 1 केस पॉजिटिव मिला है. लखनऊ में जो 31 मामले मिले हैं, ये सभी सदर इलाके के हैं. माना जा रहा है कि बुधवार शाम तक कोरोना पॉजिटिव मामले इस इलाके में और बढ़ सकते हैं. राजधानी में कोरोना के बड़े खतरे से स्वास्थ्य विभाग ने आगाह किया किया है. आज शाम तक लखनऊ के 200 और नमूनों के रिजल्ट का इंतज़ार है. अकेले सदर इलाके के 300 मीटर के रेडियस में 50 कोरोना केस पाए गए हैं.

डीएम ने मोर्चा संभाला
वहीं लखनऊ के जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश का कहना है कि जो भी हॉटस्पॉट के इलाके हैं, उन्हें पूरी तरह से सील किया किया गया है. हम सभी हॉटस्पॉट की इलाकों को सुबह-शाम सैनिटाइज कर रहे हैं. जहां केसेस बढ़ रहे हैं, वहां की निगरानी और सख्त कर दी गई है. अधिकारियों के बगैर टीम बनाई गई है, जो इस पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं. जरूरत का सामान भी लोगों को दिया जा रहा है लेकिन जिन लोगों की वजह से केस बने हैं, उन पर भी कार्रवाई की जा रही है और हम लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें: प्रतापगढ़: विधायक की 2 बेटियों ने शुरू की मुहिम, घर पर तैयार कर रहीं मास्क

COVID-19: लखनऊ में इस इलाके के 300 मीटर रेडियस में मिल चुके हैं 50 कोरोना केस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading