Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19 Update: UP में कोरोना संक्रमण के 81 नए मामले, आंकड़ा 2134 पहुंचा, अब तक 39 की मौत

COVID-19 Update: UP में कोरोना संक्रमण के 81 नए मामले, आंकड़ा 2134 पहुंचा, अब तक 39 की मौत

 विधायक का भाई भी कोरोना पॉजिटिव है.

विधायक का भाई भी कोरोना पॉजिटिव है.

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 81 नए मामले सामने आए हैं और इस तरह सूबे में संक्रमित रोगियों का आंकड़ा 2134 तक पहुंच गया .

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 81 नए मामले सामने आए हैं और इस तरह सूबे में कोविड-19 से संक्रमित रोगियों का आंकड़ा 2134 तक पहुंच गया . जबकि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से पांच और व्यक्तियों की मौत हुई है जिससे मरने वालों का आंकड़ा 39 पहुंच गया है.

    स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव ने कही ये बात
    स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव डॉ. विकासेंदु अग्रवाल द्वारा बुधवार शाम जारी बयान में कहा गया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 81 नए मामले सामने आए हैं और इस तरह प्रदेश के 60 जिलों में संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 2134 हो गयी है. इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की मौत कोविड-19 से हुई है. इनमें दो रोगियों की मौत आगरा, एक फिरोजाबाद, एक बरेली और एक व्यक्ति की मौत मथुरा में हुई है. बरेली और मथुरा में कोविड-19 की यह पहली मौत है. जबकि राज्य में अब कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या 39 हो गई है.

    इसके अलावा सबसे ज्यादा संक्रमित मामले आगरा से 29, फिरोजाबाद से 10, मुजफफरनगर से पांच और लखनऊ से चार हैं. डॉ.अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को 47 रोगी ठीक हो गए और प्रदेश में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा 510 तक पहुंच गया है .

    सरकार कर रही है ये काम
    इससे पहले प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आइसोलेशन बेड की संख्या में काफी इजाफा किया गया है. कल 75 नयी इकाइयों को एल-1 या एल-1 कोविड केयर सेंटर के रूप में अधिसूचित किया गया है. आइसोलेशन बेड की संख्या कुल 17,194 है. इन बेड की संख्या चरणबद्ध ढंग से बढ़ायी जाएगी. जबकि पृथक-वास बिस्तरों की संख्या 21, 569 है. प्रसाद ने बताया कि एल-1 श्रेणी के 155 चिकित्सालय हैं जबकि एल-2 श्रेणी के 78 और एल-3 श्रेणी के छह चिकित्सालय हैं. जब लॉकडाउन शुरू हुआ था, उस समय स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रभाव पड़ा था. कल से शासनादेश जारी किया गया है कि बच्चों के लिए टीकाकरण की सुविधा तत्काल शुरू की जाएगी.
    प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर संक्रमण से बचाव का प्रशिक्षण पूरे प्रदेश में निजी चिकित्सालयों को दिया गया. उम्मीद है कि ये अस्पताल पूरे प्रोटोकॉल के साथ आपातकालीन सेवाएं प्रदान करेंगे.

    कम्युनिटी सर्विलेंस के आदेश
    अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि सीएम ने कम्युनिटी सर्विलेंस के आदेश दिए हैं. भोजन तैयार करने में महिला स्वयं सहायता समूह को लगाने के निर्देश दिए. एपेडेमिक एक्ट 1897 में संशोधन का सीएम ने निर्देश दिया है. नए कानून से डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मी को मजबूती मिलेगी. यूपी सरकार इस संबंध में अध्यादेश ला रही है.

    ये भी पढ़ें

    लॉकडाउन के कारण CAA विरोधी हिंसा में वसूली का सामना कर रहे आरोपियों को राहत

    फिल्मी दस्यु सम्राट बने इरफान की कहानी, पान सिंह तोमर के भतीजे बलवंत की जुबानी

    आपके शहर से (लखनऊ)

    लखनऊ
    लखनऊ

    Tags: CM Yogi Aditya Nath, Corona infection, Corona positive, Coronavirus in India, Lockdown, Pm narendra modi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर