Home /News /uttar-pradesh /

UP: मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर 83 KG का 'लड्डू' बना आकर्षण, सामने आई तस्वीर

UP: मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर 83 KG का 'लड्डू' बना आकर्षण, सामने आई तस्वीर

Lucknow: सपा मुख्यालय में कार्यकर्ता मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाने पहुंच गए हैं.

Lucknow: सपा मुख्यालय में कार्यकर्ता मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाने पहुंच गए हैं.

UP News: शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम को जन्मदिन की बधाई दी है. शिवपाल आज सुबह सैफई के चंदगीराम स्टेडियम में मुलायम के जन्मदिन पर दंगल करा रहे हैं. लेकिन, अखिलेश इस दौरान लखनऊ में ही रहेंगे. लखनऊ में अखिलेश केक काट कर मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाएंगे. दरअसल साल 2017 में कई महीनों की खटपट के बाद यादव कुनबे में फूट पड़ गई थी. शिवपाल और अखिलेश के रास्ते अलग हो गए थे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को 82वां जन्मदिन है. उनके जन्मदिन को भव्य बनाने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हर जिले में आयोजन करने के निर्देश कार्यकर्ताओं को दिए हैं. मुलायम के जन्मदिन पर 83 किलो का लड्‌डू आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. राजधानी लखनऊ में स्थित सपा मुख्यालय पर अखिलेश यादव पिता मुलायम की मौजूदगी में केक काटकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. उधर, सैफेई में शिवपाल सिंह यादव मुलायम के जन्मदिन पर केक काटेंगे. वहीं सपा पार्टी दफ्तर और आसपास मुलायम सिंह को मुबारकबाद की होर्डिंग लगाई गई है. प्रदेश भर से सपा मुख्यालय में कार्यकर्ता मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाने पहुंच गए हैं.

शिवपाल ने ‘नेता जी’ को दी बधाई
शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम को जन्मदिन की बधाई दी है. शिवपाल आज सुबह सैफई के चंदगीराम स्टेडियम में मुलायम के जन्मदिन पर दंगल करा रहे हैं. लेकिन, अखिलेश इस दौरान लखनऊ में ही रहेंगे. लखनऊ में अखिलेश केक काट कर मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाएंगे.

शिवपाल यादव ने सोशल मीडिया में किया पोस्ट.

शिवपाल यादव ने सोशल मीडिया में किया पोस्ट.

दरअसल साल 2017 में कई महीनों की खटपट के बाद यादव कुनबे में फूट पड़ गई थी. शिवपाल और अखिलेश के रास्ते अलग हो गए थे. पहले तो समाजवादी पार्टी पर कब्जे की लड़ाई हुई और बाद में शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाई थी. इसके बाद से ही अखिलेश और शिवपाल में मनमुटाव है.

किसान परिवार में हुआ था मुलायम का जन्म
मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था और वह एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं. किसान परिवार में जन्मे मुलायम के पांच भाई और एक बहन है. उनके पिता सुधाकर सिंह यादव मुलायम सिंह को पहलवान बनाना चाहते थे, लेकिन मैनपुरी में हुई कुश्ती प्रतियोगिता में कुश्ती में अपने राजनीतिक गुरु नाथूसिंह को प्रभावित किया और उन्होंने अपना राजनीतिक सफर नाथूसिंह के विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर से शुरू किया. राजनीति में शामिल होने से पहले मुलायम कुछ दिनों तक इंटर कॉलेज में भी पढ़ा चुके हैं और सियासत में नेताजी के नाम से जाने जाते हैं.

Tags: Akhilesh yadav, Lucknow news, Mulayam Singh Yadav, Samajwadi party, Shivpal Yadav, UP news, इटावा

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर