Lockdown: 33 ट्रेनों से 8398 श्रमिक पहुंचे लखनऊ, UPSRTC की 245 बसों से भेजे गए घर
Lucknow News in Hindi

Lockdown: 33 ट्रेनों से 8398 श्रमिक पहुंचे लखनऊ, UPSRTC की 245 बसों से भेजे गए घर
33 ट्रेनों से 8398 श्रमिक पहुंचे लखनऊ (फाइल फोटो)

पीके बोस ने बताया इन सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग कराने के बाद इन्हें भोजन उपलब्ध कराया गया, जिसके बाद रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) की 245 बसों के जरिए इन्हें उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभिन्न शहरों में भेजा गया.

  • Share this:
लखनऊ. दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाने का सिलसिला लगातार जारी है. उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) लगातार प्रयास करके दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों को यूपी वापस ला रही है. इसी कड़ी में बुधवार को 33 श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन (Shramik Express Train) के जरिए 8398 यात्रियों को लखनऊ लाया गया. इन सभी यात्रियों को लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से यूपीएसआरटीसी की 245 बसों के जरिए श्रमिकों को उनके शहर भेजा गया.

यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) के लखनऊ रीजन के रीजनल मैनेजर पीके बोस ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को मुंबई, बोरीवली, सातारा, जयपुर, सूरत, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, लुधियाना, सूरत, कोल्हापुर और भुज जैसे शहरों से 33 ट्रेनें लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर आईं और इन ट्रेनों के जरिए 8398 यात्रियों को उतारा गया.

245 बसों के जरिये भेजा मजदूरों को
पीके बोस ने बताया इन सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग कराने के बाद इन्हें भोजन उपलब्ध कराया गया, जिसके बाद रेलवे स्टेशन के बाहर खड़ी यूपीएसआरटीसी की 245 बसों के जरिए इन्हें उत्तर प्रदेश के बहराइच, जौनपुर, लखीमपुर खीरी, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, औरैया, अयोध्या, सीतापुर, बलरामपुर, अमेठी, आजमगढ़, सुल्तानपुर, कानपुर और फतेहपुर जैसे शहरों को भेजा गया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने साफ आदेश दिए हैं कि श्रमिकों को किसी तरह की कोई समस्या न होने दी जाए और हम लोग इस कोशिश में लगातार डटे हुए हैं.



उत्तर प्रदेश में 6825 मामले


उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 277 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 6825 हो गयी है. इनमें से 3855 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 178 लोगों की जान जा चुकी है. उत्‍तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों में कोविड-19 के 275 नये मामले सामने आये हैं. प्रदेश के 75 जिलों से अब तक संक्रमण के कुल 6825 मामले सामने आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि इनमें से अब तक 3,855 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, जबकि 178 लोगों की मृत्यु हुई है. इस तरह प्रदेश के 75 जिलों में अब भी 2,792 लोग संक्रमित हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19 Update: UP में कोरोना के 277 नए मामले,अब तक 3855 लोग हुए डिस्‍चार्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading