Home /News /uttar-pradesh /

UP में तबलीगी जमात के 94 पॉजिटिव केसों ने 27 जिलों तक पहुंचाया संक्रमण, अब तक 227 में कोरोना

UP में तबलीगी जमात के 94 पॉजिटिव केसों ने 27 जिलों तक पहुंचाया संक्रमण, अब तक 227 में कोरोना

जमात के लोगों को बाहर आने की चेतावनी दी गई है

जमात के लोगों को बाहर आने की चेतावनी दी गई है

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि अभी तक प्रदेश में 1281 तबलीगी ज़मात के लोग चिन्हित किए गए हैं, जिनमें से 1000 क्वारेंटाइन किया गया है. इनसे जुड़े 227 विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट ज़ब्त किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थीय ने शनिवार को संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान प्रदेश की ताजा स्थिति बयान की. अपर मुख्य सचिव ने कहा कि तबलीगी जमात (Tablighi Jamat) के 94 लोग कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) मिले हैं. जमात के लोगों की निगरानी और उपचार के निर्देश दिए गए हैं. जमातियों की बढ़ती संख्या से उत्तर प्रदेश में लोड बढ़ा है. इस दौरान प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि यूपी में कोरोना पॉजिटिव के 227 मामले हैं. इनमें 21 ठीक हो चुके हैं. 27 जनपदों में कोरोना पॉजिटिव मामले है. तबलीगी ज़मात के चलते प्रदेश के ज्यादा जिलों तक संक्रमण पहुंचा है.

    1000 जमातियों को किया गया क्वारेंटाइन

    वहीं अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि अभी तक प्रदेश में 1281 तबलीगी ज़मात के लोग चिन्हित किए गए हैं, जिनमें से 1000 क्वारेंटाइन किया गया है. इनसे जुड़े 227 विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट ज़ब्त किए गए हैं. उन्होंने बताया कि मेरठ में 307, बरेली में 148, 33 कानपुर, 242 वाराणसी, लखनऊ में 23, गोरखपुर 230, नोएडा में 70 सहित कुल 1302 जमाती चिन्हित हुए हैं. 1000 जमातियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है. 306 विदेशी नागरिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. अभी भी खोजने की कार्रवाई जारी है. जिन इलाकों में ज़्यादा मामले मिलते हैं, उन्हें सीएल करके सैनिटाइज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस संबंध में रविवार को 990 धर्मगुरुओं से सीएम योगी खुद वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे.

    लॉक डाउन तोड़ने वालों पर 8287 एफआईआर

    उन्होंने कहा कि यूपी की जेलों से अब तक 10,430 कैदी छोड़े गए. 248 बाल अपचारी छोड़े गए. वहीं लॉक डाउन तोड़ने को लेकर शनिवार को 8287 एफआईआर दर्ज की गईं. 127 एफआईआर कालाबाजारी की दर्ज हुईं. वहीं लॉक डाउन तोड़ने पर 4 करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया.

    कानपुर के बुजुर्ग हुए ठीक

    वहीं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने कहा कि तबलीगी ज़मात के लोगों के संपर्क में आए लोगों पर निगरानी की जा रही है. मास्क, गमछा, दुपट्टे, साड़ी के पल्लू से मुंह कवर कर सकते हैं. कल कानपुर के उर्सला अस्पताल में 70 साल के बुजुर्ग कोरोना के बाद ठीक हुए हैं. 50 निजी अस्पतालों को हमने कोविड हॉस्पिटल के लिए चिन्हित किया है.

    इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी

    ये भी पढ़ें:

    UP में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 219, नोएडा में 55, आगरा में 45 केस

    फतेहपुर Lockdown: मुफलिसी के बावजूद ये शख्स रोज गरीबों तक पहुंचा रहा भाेजन

    आपके शहर से (लखनऊ)

    लखनऊ
    लखनऊ

    Tags: Corona positive, Coronavirus in India, Lockdown. Covid 19, Lucknow news, Tablighi Jamaat, Uttarpradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर