Home /News /uttar-pradesh /

यूपी: 45 दिन में कोरोना से 95 की मौत और महज 20 दिन में सड़क दुर्घटना ने ली 70 की जान, 200 से ज्यादा घायल

यूपी: 45 दिन में कोरोना से 95 की मौत और महज 20 दिन में सड़क दुर्घटना ने ली 70 की जान, 200 से ज्यादा घायल

बिहार के जहानबाद में मजदूरों से भरी बस हादसे का शिकार

बिहार के जहानबाद में मजदूरों से भरी बस हादसे का शिकार

यूपी में सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) को लेकर खुद सीएम योगी भी लगातार गंभीर हैं. वह लगातार अपील कर रहे हैं कि प्रवासी मजदूर और कामगार किसी भी ट्रक या गैर सवारी वाले वाहन का उपयोग न करें. पैदल न चलें.

लखनऊ. एक तरफ कोरोना (COVID-19) के खिलाफ जंग में पूरा उत्तर प्रदेश जुटा हुआ है. लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन हो रहा है. यही कारण है कि मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन में अब तक करीब डेढ़ महीने में दूसरे राज्यों की तुलना में यूपी में सबसे कम मौतें हुई हैं. यूपी में अब तक 95 लोगों की मौत हुई है. लेकिन तस्वीर का दूसरा पहलू ये है कि महज 20 दिनों में उत्तर प्रदेश में 70 लोगों की सड़क दुघर्टना में मौत हो चुकी है और 200 से ज्यादा घायल हैं. ये एक्सीडेंट ज्यादा प्रवासी मजदूरों, कामगारों से जुड़े हैं. जो काम धंधा बंद होने के बाद दूसरे राज्यों से अपने घर लौट रहे हैं.

उधर सड़क दुर्घटनाओं को लेकर खुद सीएम योगी भी लगातार गंभीर हैं. वह लगातार अपील कर रहे हैं कि प्रवासी मजदूर और कामगार किसी भी ट्रक या गैर सवारी वाले वाहन का उपयोग न करें. पैदल न चलें. यही नहीं मुख्यमंत्री ने तो अब यहां तक आदेश दे दिया है कि अगर कोई ट्रक या गैर सवारी वाहन मजदूरों या कामगारों को बिठाता पाया जाता है तो उसके वाहन मालिक और ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा. लेकिन सीएम के इस आदेश के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है. किसी भी हाईवे पर निकल जाइए लगातार लोगों के घर लौटने का सिलसिला जारी मिलेगा.



खुद प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी कहते हैं कि यूपी के बॉर्डर हजारों की संख्या में मजदूर प्रवेश करने के लिए आ रहे हैं. सरकार ट्रेन और बसों का संचालन करा रही है. वह भी अपील कर रहे हैं कि ट्रकों आदि की सवारी न करें.

30 मार्च को हुई थी कोरोना से पहली मौत, 45 दिन में आंकड़ा 95

बता दें उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत 30 मार्च को हुई थी. वहीं उत्‍तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Uttar Pradesh Health Department) की ओर से शुक्रवार देर शाम (15 मई) जारी बुलेटिन में बताया गया कि मेरठ से दो तथा जालौन, महोबा, मैनपुरी, गौतमबुद्ध नगर, मुरादाबाद से एक-एक व्यक्ति की कोरोना से मौत की खबर है. जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 95 पहुंच गया है.

औरैया से पहले मुजफ्फरनगर, बाराबंकी में सबसे ज्यादा मौतें

वहीं सड़क दुर्घटनाओं में मौतों की बात करें तो आज औरैया सड़क हादसे में ही 25 लोगों की मौत हो गई. इससे पहले मुजफ्फरनगर में 6, बाराबंकी में 5, जालौन, उन्नाव, कानपुर देहात, प्रयागराज, महाराजगंज, मुरादाबाद में 2-2 और झांसी में एक मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश में मजदूरों को ट्रकों में बैठाना बना गुनाह, योगी का आदेश

ट्रॉलर के ड्राइवर को नींद आने से हुआ औरैया सड़क हादसा: डीजीपी

Tags: Lockdown. Covid 19, Lucknow news, Road Accidents, Up news in hindi, Uttarpradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर