15 साल से बेटियों का कर रहा था यौन शौषण, मां भी दे रही थी साथ

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2019, 12:26 PM IST
15 साल से बेटियों का कर रहा था यौन शौषण, मां भी दे रही थी साथ
पुलिस ने पॉक्‍सो और अन्‍य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.. ( प्रतीकात्मक फोटो)

पीड़ित दोनों बहनों का कहना है कि सात साल की उम्र से वह पिता के हवस का शिकार बन रही थी. उनकी मां को वर्षों से इसकी जानकारी थी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में रिश्तों को तार-तार करने वाली एक घटना सामने आई है, जहां एक पिता अपनी दो बेटियों के साथ वर्षों से यौन शोषण कर रहा था. पिता की बुरी नियत से परेशान छोटी बेटी ने आशा ज्योति केंद्र (Asha Jyoti Center) से मदद की गुहार लगाई. इसके बाद पूरा मामला सामने आया. सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट सहित अन्‍य धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज कर ली है. साथ ही दोनों बहनों को आरोपी पिता के चंगुल से मुक्त करा लिया है.

15 साल से बेटियों का कर रहा था शारीरिक शोषण
जानकारी के मुताबिक, आरोपी पिछले 15 साल से अपनी बेटियों का शारीरिक शोषण कर रहा था. कई बार उसने बेटियों के साथ दुष्कर्म भी किया. आशा ज्योति केंद्र की प्रभारी अर्चना सिंह ने बताया कि आरोपी पिता सात साल की उम्र से बड़ी बेटी के साथ अश्लीलत हरकतें कर रहा था. जैसे ही छोटी बेटी बड़ी हुई, आरोपी ने उसके साथ भी अश्लील हरकतें शुरू कर दी थीं. पिता की दरिंदगी और खौफ को दरकिनार कर आखिरकार दोनों बहनों ने आवाज उठाई और आशा ज्योति केंद्र से मदद की गुहार लगाई. इसके बाद आशा ज्योति केंद्र ने रविवार देर रात दोनों बहनों को रेस्क्यू किया.

आरोपित की 22 वर्षीय बड़ी बेटी से संपर्क किया

अर्चना सिंह (Archana Singh) ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद आरोपी की 22 वर्षीय बड़ी बेटी से संपर्क किया गया. काउंसिलिंग करने के बाद युवती ने पिता की करतूत के बारे में जानकारी दी. इसके बाद टीम ने छानबीन करते हुए साक्ष्य जुटाए और रविवार को युवती और उसकी 14 वर्षीय नाबालिग बहन को पिता के चंगुल से मुक्त कराया.

सात साल की उम्र से बन रही थी हवस का शिकार
पीड़िता का कहना है कि सात साल की उम्र से वह पिता के हवस का शिकार बन रही थी. आरोपी उसकी छोटी बहन का भी यौन शोषण करता था. परेशान होकर उसने अपने स्कूल की एक प्रिंसिपल से संपर्क किया और उन्हें पूरी बात बताई. इस पर प्रिंसिपल ने विच कार्यक्रम के माध्यम से आशा ज्योति केंद्र से संपर्क किया और उसे और उसकी छोटी बहन की मुलाकात टीम से कराई.
Loading...

दैनिक जागरण के अनुसार, सगी बहनों की दास्तां सुनकर पुलिस और आशा ज्योति केंद्र के अधिकारी हैरान रह गए. पीड़ित बेटियों के अनुसार, आरोपी मारपीट कर दोनों बहनों के साथ यौन शोषण करता था और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देता था. पीड़िता ने बताया कि उसकी मां को पूरे मामले की वर्षों से जानकारी थी. शिकायत करने पर मां लोकलाज का भय दिखाकर खामोश कर देती थी. पुलिस इस मामले में आरोपी का साथ देने वाली दोनों युवती की मां के खिलाफ भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- 

AK-47 केस: पटना पुलिस की रेड से पहले ही फरार हो गए अनंत सिंह

'छोटे सरकार' पर इतने दिनों तक क्यों थी 'सरकार' की अनंत कृपा?

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...